फतेहाबाद में होमगार्ड का जवान रिश्वत लेते गिरफ्तार

रिश्वत मांगने वाले ने कहा कि उसकी गृहरक्षी विभाग के प्लाटून कमाडेंट रमेश कुमार से बात हो गई है. उसने रुपये मांगे है.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: July 2, 2019, 10:42 AM IST
फतेहाबाद में होमगार्ड का जवान रिश्वत लेते गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में आरोपी जवान
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: July 2, 2019, 10:42 AM IST
फतेहाबाद के भूना रोड़ पर होमगार्ड को दो हटाए गए होमगार्ड को फिर से नौकरी ज्वाइन करवाने के नाम पर 28 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. जांडली कलां निवासी राजेश कुमार ने शिकायत दी थी कि उसे व उसके एक अन्य सहयोगी होमगार्ड में लगे हुए थे. बीते दिनों ही उन्हें हटा दिया. कुछ दिन पहले उसकी जान-पहचान के होमगार्ड गांव मानावाली निवासी श्रवण कुमार से मुलाकात हुई तो उसने उन दोनों को नौकरी पर दोबारा लगवा देने की बात कही. इसके लिए उसने दोनों से 14-14 हजार रुपये मांगे.

रिश्वत मांगने वाले ने कहा कि उसकी गृहरक्षी विभाग के प्लाटून कमाडेंट रमेश कुमार से बात हो गई है. उसने रुपये मांगे है. राजेश ने इस मामले की शिकायत विजीलेंस को दे दी. विजीलेंस डीएसपी शरीफ ने इस शिकायत पर टीम तैयार की. टीम में इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर धर्मवीर दहिया, एएसआई मनमोहन सिंह व रमेश, कांस्टेबल इंद्र को शामिल किया.

पुलिस ने टीम बना बिछाया जाल

टीम ने इस मामले में डीसी को जानकारी दी. इसके बाद नायब तहसीलदार रामनिवास को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया. इसके बाद शिकायतकर्ता को उक्त होमगार्ड को रुपये देने बारे कहा गया. श्रवण ने शाम को भूना रोड़ के पास राजेश को बुलाया. टीम ने रुपयों की गड्‌डी पर स्याही लगाकर दे दी.

आरोपी रंगेहाथों गिरफ्तार

जब श्रवण ने जैसे ही रुपये लिए तो टीम ने रंगेहाथों रिश्वत लेते हुए होमगार्ड को पकड़ लिया. जब उसके हाथ धुलाए गए तो वह लाल हो गए. वहीं पूछताछ में उसने बताया कि होमगार्ड विभाग के प्लाटून कमाडेंट रमेश के कहने पर रूपये लेने आया था.

ये भी पढ़ें-
Loading...

गुरमीत राम रहीम ने बिना शर्त वापस ली अपनी पैरोल की अर्जी

अब मिटेगा जात-पात का भेद, इस खाप के लोग अब अपने नाम के पीछे लिखेंगे गांव का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...