लोकसभा चुनाव: फतेहाबाद के मतगणना केंद्र पर स्निफर डॉग, बम निरोधक दस्ता तैनात

पूरे स्ट्रांग रूम की आज बम निरोधक दस्ते ने बारीकी से जांच की. सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी धर्मवीर पुनिया ने बताया कि फतेहाबाद में मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा की गई है.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: May 22, 2019, 2:12 PM IST
लोकसभा चुनाव: फतेहाबाद के मतगणना केंद्र पर स्निफर डॉग, बम निरोधक दस्ता तैनात
फतेहाबाद मतदान केंद्र
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: May 22, 2019, 2:12 PM IST
लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होगी, मतगणना का कार्य निर्विवाद हो इसके लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने का कार्य जोरों से जारी है. फतेहाबाद के भोडियाखेड़ा कॉलेज में स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. मतगणना केंद्र पर बम निरोधक दस्ता तैनात कर दिया गया है.

पूरे स्ट्रांग रूम की आज बम निरोधक दस्ते ने बारीकी से जांच की. सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी धर्मवीर पुनिया ने बताया कि फतेहाबाद में मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा की गई है. पूरा मतगणना केंद्र 3 लेयर सुरक्षा में बांटा गया है जिस में सबसे पहले की लेयर का सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसफ संभाल रही है जबकि दूसरा लेयर आईआरबी के हवाले है.



सबसे अंतिम और तीसरे लेयर की सुरक्षा हरियाणा पुलिस के जिम्मे है. हरियाणा के  संवेदनशील जिलों कि सुरक्षा अतिरिक्त व्यवस्था के बारे में डीएसपी ने बताया कि फतेहाबाद में मतगणना केंद्र के रास्तों पर नाकेबंदी की गई है. पोलिंग एजेंट ही मतगणना केंद्र में आ सकेंगे जबकि समर्थकों को मतगणना केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया जाएगा.

डीएसपी ने बताया कि मतगणना के दौरान परिणामों को लेकर पार्टी के समर्थक किसी भी तरह कानून व्यवस्था को खराब ना करें इसलिए खुद एसपी सभी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ मीटिंग कर रहे हैं और सभी उम्मीदवारों से अपील की जा रही है कि वह अपने समर्थकों को काबू में रखें. इसके अलावा स्ट्रांग रूम कुल 300 जवानों के हवाले रहेगा.

इसके अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट और डीएसपी लगातार पेट्रोलिंग करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर लगातार नज़र रखेंगे. वहीँ सहायक चुनाव  अधिकारी  की फतेहाबाद में चार विधानसभाओ की मतगणना होगी जिनमे फतेहाबाद, रतिया, टोहाना और नरवाना शामिल हैं. इसके  लिए तमाम तैयारियां कर ली गई हैं. 240 बूथों के लिए 14 टेबल और 17 राउंड रखे गए है, उन्होंने बताया की मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक हो इसके लिए सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किये गए हैं.

ये भी पढ़ें-

NEWS18-IPSOS एग्जिट पोल: हिसार में चौटाला, बिश्नोई के हाथ निराशा, बृजेंद्र सिंह मार रहे बाजी
Loading...

लड़की की ना सुनकर पहले क्रिकेट बैट से किया हमला, फिर चाकू से किए 50 वार

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी का डीनए ही खराब
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...