फतेहाबाद: दिल का दौरा पड़ने से बीएसएफ जवान की मौत, पार्थिव शरीर पहुंचा गांव
Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद: दिल का दौरा पड़ने से बीएसएफ जवान की मौत, पार्थिव शरीर पहुंचा गांव
दिल का दौरा पड़ने से जवान की मौत

शहीद ओमप्रकाश का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव समैण में पहुंचा है. कुछ समय में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

  • Share this:
फतेहबाद. जिले के गांव समैन निवासी बीएसएफ के जवान हैड कॉन्स्टेबल (Head Constable) ओम प्रकाश पुत्र सुरजीत सिंह की ह्दयाघात से मौत हो गई है. 52 वर्षीय ओम प्रकाश जम्मू-कश्मीर के रामगढ़(बीओपी चौकी) में तैनात थे. जानकरी अनुसार ओम प्रकाश को बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ा,जिसके कारण उनकी मौत हो गई.

दसवीं की पढ़ाई के बाद बीएसएफ में भर्ती हुए.

ओम प्रकाश ने अपनी 10 वीं कक्षा तक की पढ़ाई गांव के ही सरकारी स्कूल प्राप्त की. उसके बाद ओम प्रकाश बीएसएफ में भर्ती हो गये. उन्होंने 7 अगस्त 1989 को दिल्ली में कांस्टेबल के पद पर ज्वॉइन किया.



कड़ी मेहनत से परिवार को खड़ा किया
ओम प्रकाश अपने परिवार में अपनी पत्नी व 2 बेटे को पीछे छोड़कर गये है. ओम प्रकाश की पत्नी सोना देवी(48) घरेलू महिला है. बड़ा बेटा प्रदीप (25) हिसार के गवर्नमेंट कॉलेज से एमए व छोटा बेटा संजोग उर्फ संजू पत्राचार से बीए द्वितीय की पढ़ाई कर रहा है. ओम प्रकाश 5 भाइयों में तीसरे स्थान पर थे. उनकी 2 बहने भी है जो उम्र में उनसे बड़ी है. गांव समैन के बीएसएफ से सेवानिवृत्त हो चुके जवान रामचन्द्र गिल ने बताया कि ओम प्रकाश काफी मेहनती थे. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपने परिवार को खड़ा किया. परिवार में गरीबी होने के बावजूद भी ओम प्रकाश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

शहीद जवान की फाइल फोटो


अपनी मां के देहांत पर छुटी पर घर आये थे

ओम प्रकाश के बेटे प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके पिता जी इसी साल फरवरी महीने में मेरी दादी के देहांत पर एक महीने की छुट्टी पर घर आये थे. एक महीने की छुट्टी के बाद 6 फरवरी को वापिस जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर चले गए.

गांव पहुंचा पार्थिव शरीर

शहीद ओमप्रकाश का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव समैण में पहुंचा है. कुछ समय में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. वो जम्मू के सांभा में ड्यूटी पर तैनात थे. उनके माता पिता का स्वर्गवास हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading