लाइव टीवी

फतेहाबाद में छाया घना कोहरा, ठंड में भी इजाफा

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 10:05 AM IST
फतेहाबाद में छाया घना कोहरा, ठंड में भी इजाफा
फतेहाबाद में ठंड में इजाफा

किसानों (Farmers) का कहना है कि अधिक की ठंड और कोहरा आलू (Potato) की फसल सहन नहीं कर पाती, जिससे आलू की फसल नष्ट होनी शुरु हो जाती है.

  • Share this:
फतेहाबाद. बीते दो दिनों में हुई बरसात के बाद अब इलाके में घना कोहरा (Fog) छाया हुआ है. बढ़ते कोहरे के कारण जहां एक ओर ठंड में इजाफा हुआ है, वहीं इसके साइड इफेक्ट भी सामने आने लगे हैं. एक ओर गेहूं उत्पादक किसानों (Farmers) के चेहरे खिले हुए हैं तो वहीं सब्जी उत्पादक किसानों के पसीने छूट रहे हैं.

खासकर आलू की फसल को बड़े नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है. किसानों का कहना है कि अधिक  की ठंड और कोहरा आलू की फसल सहन नहीं कर पाती, जिससे आलू की फसल नष्ट होनी शुरु हो जाती है. किसानों ने बताया कि ठंड के कारण आलू के फसल में पीला पन आना शुरु हो गया है और इसकी ग्रोथ भी रूक गई है.

सब्जियों को नुकसान की आशंका

इसके अतिरिक्त अन्य सब्जियों में भी नुकसान की आशंका जताई जा रही है. सब्जियों में अगर ठंड नुकसान होता है तो इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा. पिछले कुछ महीनों से जहां पहले से ही सब्जियों ने मुंह का जायका बिगाड़ा हुआ है वहीं अब इन हालातों में नहीं लगता कि लोगों को महंगी होती सब्जियों से कोई राहत मिल पाएगी.

गेहूं उत्पादकों के चहरे खिले

उधर ठंड और कोहरे से गेहूं उत्पादक किसानों के चेहरे खिले नजर आ रहे हैं. गेहूं की फसल के लिए बन रही अनुकूल परिस्थितियों को देख किसान झूम रहा है. गेहूं उत्पादक किसानों का कहना है कि अगर गेहूं की फसल को अनुकूल मौसम मिलता रहा तो इस बार बम्पर फसल होगी.

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइलये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर