होम /न्यूज /हरियाणा /

हरियाणा में मर चुके लोग भी हुए ठगी का शिकार, ठगों ने बैंक खातों से उड़ाए लाखों रुपए

हरियाणा में मर चुके लोग भी हुए ठगी का शिकार, ठगों ने बैंक खातों से उड़ाए लाखों रुपए

इतने बड़े फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन की ओर से बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

इतने बड़े फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन की ओर से बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

Haryana News: मामला पुराना है. बैंक प्रबंधन की ओर से शिकायत दिए जाने के बाद पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सैंट्रल बैंक टोहाना ब्रांच के मैनेजर को अगस्त 2021 को एक शिकायत मिली थी, जिसमें गांव सिंबलवाला निवासी जंगीर सिंह ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु 31 जुलाई 2016 को हो गई थी. मगर 28 जनवरी 2020 को उनके खाते से करीब 62 हजार रुपए की नगदी किसी ने निकाल ली.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इतने बड़े फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन की ओर से बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया.
फिलहाल अपनी तरह का यह अलग मामला होने के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है.
उन्होंने बताया कि पुलिस जांच कर रही है. शीघ्र ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट- परमजीत सिंह

फतेहाबाद. हरियाणा के टोहाना में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मामले में शातिर ठगों ने जीवित लोगों के बाद अब मृतक लोगों के साथ भी ठगी का खेल खेला है. ठगों ने मृत लोगों के बैंक खातों को निशाना बनाते हुए उनके खातों से लाखों रुपए की नगदी उड़ा ली. हालांकि, मामला पुराना है. बैंक प्रबंधन की ओर से शिकायत दिए जाने के बाद पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सैंट्रल बैंक टोहाना ब्रांच के मैनेजर को अगस्त 2021 को एक शिकायत मिली थी, जिसमें गांव सिंबलवाला निवासी जंगीर सिंह ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु 31 जुलाई 2016 को हो गई थी. मगर 28 जनवरी 2020 को उनके खाते से करीब 62 हजार रुपए की नगदी किसी ने निकाल ली.

इसके बाद 6 सितंबर को बैक प्रबंधन को फिर से इसी तरह की एक ओर शिकायत मिली, जिसमें गांव पारतां निवासी बंसीलाल ने बताया कि उसके पिता भागीरथ का बैंक में खाता है. उनके पिता की मृत्यु 11 अप्रैल 2017 को हो चुकी है. मगर 30 अक्टूबर 2019 को उनके खाते से दो अलग अलग ट्रांजक्शन कर 19 हजार रुपए किसी ने निकाले गए. एक तरह की दो शिकायतें मिलने के बाद बैंक अधिकारियों के हाथ पांव फूले तो उन्होंने बैंक स्तर पर इन्क्वायरी शुरु की, तो हैरान कर देने वाली बात सामने आई. इस तरह की ट्रांजक्शन केवल शिकायतकर्ताओं के खातों से ही नहीं बल्कि 33 और भी ऐसे अकाऊंट हैं, जिनके अकाऊंट होल्डर की मृत्यु हो चुकी है और उनके खातों से भी पैसे निकाले गए हैं, जो कि करीब 5 लाख 42 हजार 564 रुपए हैं.

यह अलग मामला होने के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है
इतने बड़े फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद बैंक प्रबंधन की ओर से बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया. बैंक ने अपने स्तर पर जांच की और साक्ष्यों के साथ अब पुलिस को शिकायत देकर मामले में आरोपियों की तालाश और कार्रवाई की मांग की गई है. इस मामले में टोहाना शहर पुलिस के प्रबंधक ने बताया है कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है और बैंक का ही एक अधिकारी इस पूरे प्रकरण में शामिल है. उन्होंने बताया कि पुलिस जांच कर रही है. शीघ्र ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा. फिलहाल अपनी तरह का यह अलग मामला होने के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है.

Tags: Crime News, Fatehabad news, Fatehabad police, Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर