लाइव टीवी

हरियाणा में एक होटल ऐसा, जहां सेना और पुलिस के जवानों से नहीं लिए जाते खाने के पैसे

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: November 11, 2019, 10:51 AM IST
हरियाणा में एक होटल ऐसा, जहां सेना और पुलिस के जवानों से नहीं लिए जाते खाने के पैसे
हरियाणा के इस होटल में सेना और पुलिस के जवानों से नहीं लिए जाते पैसे

होटल संचालक मोहन गढ़वाल ने बताया कि पुलिस और सेना दोनों ही देश की सेवा करते हैं. ऐसे में उनसे खाने का बिल ना लेना उसकी छोटी पहल है.

  • Share this:
फतेहाबाद. हिसार रोड पर नेशनल हाईवे नंबर-9 पर स्थित गांव खाराखेड़ी के पास एक ऐसा होटल (Hotel) भी है जहां सेना (Army) के जवानों और पुलिस (Police) कर्मचारियों के लिए खाना मुफ्त (Free Food) है. जी हां, खाराखेड़ी गांव के पास मंदिर वाला होटल के नाम से प्रशिद्ध इस होटल पर ये सुविधा शुरू की गई है. होटल का संचालक पुलिस कर्मचारियों और सेना के जवानों से खाने का बिल नहीं लेता.

होटल संचालक मोहन गढ़वाल ने बताया कि पुलिस और सेना के जवान हमारे देश की सेवा कर रहे हैं. सेना के जवान जहां देश की सीमा पर हमलावरों से दो-दो हाथ कर अपनी जान देश के लिए न्योछावर करते हैं, वहीं पुलिस कर्मचारी देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए तत्तपर रहते हैं. पुलिस और सेना दोनों ही देश की सेवा करते हैं. ऐसे में उनसे खाने का बिल ना लेना उसकी छोटी पहल है.

होटल में लगे फ्लेक्स


सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मन में सेवा करने की आई बात

उन्होंने बताया कि जब सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, तो उसके मन में भी इन देशभक्तों की सेवा करने की बात आई. इसके बाद उन्होंने अपने ढाबे पर सैनिकों और पुलिस कर्मचारियों के लिए खाना फ्री कर दिया. इसके लिए बकायदा उसने अपने होटल पर फ्लेक्स भी लगाया है, जिसमें लिखा है कि सैनिक और पुलिस के जवान खाने के बिल देकर शर्मिंदा ना करें.

देशभक्ति की एक छोटी सी पहल

मोहन गढ़वाल ने बताया कि सैनिकों व पुलिस कर्मचारियों से खाने का बिल ना लेकर वह देशभक्ति की एक छोटी सी पहल की है. उन्होंने कहा कि देश के अन्य नागरिकों को भी सैनिकों व पुलिस कर्मचारियों से इसी प्रकार प्रेम व्यवहार करना चाहिए. इस दौरान होटल पर खाना खाने आये पुलिस कर्मचारी हरदीप ने होटल संचालक की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि देश के हर नागरिक को सेना के जवानों और पुलिस के लिए ऐसी भावना होनी चाहिए.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

अचानक पानीपत अनाज मंडी में पहुंचे सीएम मनोहरलाल, किसानों से कही ये बात

सीबीआई को बड़ा झटका, युवा जाट नेता सुदीप कलकल समेत तीन को मिली जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...