• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • दो फाड़ हुई इनेलो, दुष्यंत-दिग्विजय पर फैसले के विरोध में युवा कार्यकारिणी का इस्तीफा

दो फाड़ हुई इनेलो, दुष्यंत-दिग्विजय पर फैसले के विरोध में युवा कार्यकारिणी का इस्तीफा

सांसद दुष्यंत चौटाला

सांसद दुष्यंत चौटाला

पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के फैसले के विरोध में फतेहाबाद युवा इनेलो की पूरी कार्यकारिणी ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है.

  • Share this:
हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) से निकाले जाने की खबर आते ही इनेलो दो फाड़ होने के कगार पर पहुंच गई है. शुक्रवार सांय पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के फैसले के विरोध में फतेहाबाद युवा इनेलो की पूरी कार्यकारिणी ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है.

इस्तीफा देने वालों में पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश सिहाग, युवा इनेलो के जिलाध्यक्ष अजय संधु, एवं युवा इनेलो के फतेहाबाद हलका प्रधान अनिल नहला, रतिया प्रधान जसपाल संधु, और टोहाना हलके के अध्यक्ष मनोज धारसूल और फतेहाबाद शहरी अध्यक्ष विकास मेहता के साथ साथ ने भी अपने पदों के साथ साथ इनेलो छोडऩे का भी ऐलान कर दिया है.

इनेलो में तकरार: ओमप्रकाश चौटाला ने दुष्यंत और दिग्विजय को पार्टी से निकाला

शुक्रवार सांय जारी एक बयान में उपरोक्त सभी युवा नेताओं ने कहा है कि दुष्यंत चौटाला ने पिछले छह साल में अपना खून-पसीना एक करते हुए इनेलो को संकट के समय से उबारा लेकिन उनके प्रयासों की सराहना करने की बजाए उन पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया है. पूर्व युवा इनेलो नेताओं ने कहा कि दिग्विजय चौटाला ने 72 घंटे तक भूखा-प्यासा रहकर प्रदेश सरकार को छात्र संघ चुनावों को बहाल करने के लिए मजबूर किया.

उनके प्रयत्नों के चलते ही आज इनसो देश का सबसे शक्तिशाली छात्र संगठन बन गया है. लेकिन पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने उनके प्रयत्नों को भी दरकिनार करते हुए पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेताओं दुष्यंत व दिग्विजय चौटाला को ही पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. उन्होंने कहा कि इनेलो को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी युवा इनेलो नेता हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर आगे की रणनीति तय करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज