लाइव टीवी

पराली जलाने के पक्ष में नहीं, मगर आपराधिक मुकद्दमें दर्ज करने के भी हैं खिलाफ: निशान सिंह

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: November 1, 2019, 3:23 PM IST
पराली जलाने के पक्ष में नहीं, मगर आपराधिक मुकद्दमें दर्ज करने के भी हैं खिलाफ: निशान सिंह
पराली के मुद्दे पर निशान सिंह ने कही ये बात

निशान सिंह ने कहा कि पराली की समस्या एक बड़ी समस्या बन चुकी है. इसके लिए उचित निस्तारण की जरूरत है.

  • Share this:
फतेहाबाद. जननायक जनता पार्टी (Jan Nayak Janta Party) के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह (Nishan Singh) ने कहा कि वे किसानों द्वारा जलाई जा रही पराली (Parali) के पक्ष में नहीं है. पराली का निस्तारण किया जाना जरूरी है, मगर प्रशासन द्वारा किसानों के खिलाफ आपराधिक मुकद्दमें बनाए जाने के भी खिलाफ हैं. निशान सिंह आज फतेहाबाद के रेस्ट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

निशान सिंह ने कहा कि पराली की समस्या एक बड़ी समस्या बन चुकी है. इसके लिए उचित निस्तारण की जरूरत है. किसानों के विरूद्ध मुकद्दमें बनाने की बजाए उन्हें जागरुक किया जाना जरूरी है. निशान सिंह ने कहा कि एनजीटी के नियमों को आज तक की सरकारें लागू नहीं करवा पाई हैं, आज जरूरत है इन नियमों को सही ढंग से लागू करवाने की मगर इससे पूर्व किसानों को जागरुक करने के साथ-साथ पराली निस्तारण में प्रयोग की जाने वाली मशीनरी मुहैया करवाए जाने की भी आवश्यकता है.

5 साल तक चलेगा जेजेपी-बीजेपी गठबंधन

निशान सिंह ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों और प्रदेशवासियों की मांगों को उचित तरीके से मनवाने के लिए एक मीनियम कॉमन प्रोग्राम तय किया जा रहा है जिसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी ने अल्प काल में ही 10 विधायक बनाने का काम किया है. यह पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की लोकप्रियता ही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ उनका गठनबंधन पूरे पांच वर्ष तक चलेगा.

ये भी पढ़ें:- ट्रेन के लेडीज कोच में सफर कर रहे थे दो युवक, महिला ने टोका तो दिया ये जवाब...

ये भी पढ़ें:- Tik Tok वीडियो बनाने के लिए युवक को पेड़ पर फंदे से लटकाया, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...