Assembly Banner 2021

Haryana News: फतेहाबाद में तेंदुए का आतंक, खेत में काम कर रहे युवक पर किया हमला

फिलहाल, वन्य जीव प्राणी विभाग, पुलिस और प्रशासन की कई टीमें इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाये हुए हैं

फिलहाल, वन्य जीव प्राणी विभाग, पुलिस और प्रशासन की कई टीमें इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाये हुए हैं

Leopard Terror in Fatehabaad: फतेहाबाद ग्रामीण इलाकों में तेंदुए की दहशत है. खेतों में घुसकर वहां काम करने वाले लोगों पर हमले कर रहे हैं. वन विभाग की की टीमें सर्च आपरेशन चलाकर तेंदुए की तलाश कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 10:37 AM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद जिले के रतिया कस्बे के नजदीक गांव जाखनदादी के खेतों में तेंदुआ (Leopard) घुस आने से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. इस जंगली जानवर ने खेतों में एक शख्स पर हमला किया, जिससे उसके हाथ, पीठ पर गहरे जख्म पर आए हैं. जिन लोगों का संदिग्ध जंगली जानवर (Animal) से सामना हुआ है, उन लोगों ने इस जानवर को तेंदुआ बताते हुए दावा किया कि हमने पूरे होश में तेंदुए को देखा.

फिलहाल, वन्य जीव प्राणी विभाग, पुलिस और प्रशासन की कई टीमें इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाये हुए हैं और रतिया इलाके के कई गांवों को इस सर्च ऑपरेशन के दायरे में रखा गया है. अभी तक विभाग की कर से इस जंगली जानवर की पहचान की पुष्टि नहीं की गई है. पैरों के निशान और आसपास के लोगों से संदिग्ध जानवर के बारे में जानकारी जुटाकर वन्य जीव प्राणी विभाग हमलावर वन्यप्राणी को तलाशने में लगा है.

गांव में दहशत का माहौल
उधर खेतों में जंगली जानवर की मौजूदगी की खबर पाकर कई लोग हथियार और बंदूकें लेकर मौके पहुंच गए. फिलहाल इलाके के गांवों में दहशत का माहौल है. जाखनदादी गांव के खेतों में कथित तेंदुए ने गुरदिता नाम के जिस शख्स पर हमला किया, उस शख्स ने बताया कि हम लोग खेत में काम कर रहे थे और अचानक जानवर के बारे में शोर सुनकर खेत में जानवर के नजदीक पहुंचे तो जानवर ने हमला कर दिया. गुरदिता के अनुसार यह जानवर तेंदुआ था. हमे तेंदुआ की अच्छे से पहचान है. कथित तेंदुआ के हमले में उसे हाथ और पीठ सहित शरीर कई जख्म हो गए.
बोले चश्मदीद, संदिग्ध जानवर तेंदुआ ही है


एक और चश्मदीद ग्रामीण रजिंदर सिंह राणा ने बताया कि संदिग्ध जानवर तेंदुआ ही था और विभाग की टीम ने पहले हमारी सूचना को मजाक समझा था. बाद में अब पैरों के निशान और हमले के निशान देखने के बाद विभाग के टीमें जानवर को खतरनाक मानकर चल रहे हैं. हमारे गांव सहित आसपास के गांवों में गुरद्वारे के जरिये अनाउंसमेंट करवा दी गई है कि जानवर से सावधान रहें और बच्चों को बाहर ना निकलने दें. फिलहाल प्रशासन की टीमें इलाके में छानबीन कर रही हैं और जानवर के बारे में पता लगाने में जुटी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज