लाइव टीवी

कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बैठक आयोजित, सीएमओ ने जारी की एडवाइजरी

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: February 3, 2020, 4:49 PM IST
कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बैठक आयोजित, सीएमओ ने जारी की एडवाइजरी
कोरोनावायरस के बारे में सबसे पहले वुहान में पता चला था और यह चीन के बाद अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया समेत पूरे विश्व में फैल गया.

सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) और स्वाइन फ्लू (swine flu) की गंभीर स्थिति को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है, जिस पर मरीज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

  • Share this:
फतेहाबाद. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर एक समीक्षा बैठक (Meeting) आयोजित की गई. यह बैठक सीएमओ डॉ मनीष बंसल की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें कार्यालय के सभी उच्चाधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया. सिविल सर्जन ने जिले में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की और फतेहाबाद जिले के सभी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों और प्राइवेट हस्पतालों को एडवाइजरी जारी की है. उन्होंने  सभी चिकित्सकों को ओपीडी में मास्क पहन कर बैठने की हिदायत दी है, ताकि आम जनता में जागरूकता फैल सके.

हेल्पलाइन नंबर जारी

बैठक में चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अगर कोई कोरोना वायरस लक्ष्ण से संभावित केस आता है, तो उसे 28 दिन तक निगरानी में रखा जाए. संभावित मरीज की सूचना तुरंत सिविल सर्जन कार्यालय में उपलब्ध करवाए तथा आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करें. सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस व स्वाइन फ्लू की गंभीर स्थिति को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है, जिस पर मरीज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

फतेहाबाद में सामने नहीं आया कोई मामला

उन्होंने बताया कि अभी तक जिले फतेहाबाद में कोरोना वायरस से किसी भी व्यक्ति के प्रभावित होने की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. सीएमओ ने आम जनता से अपील है कि कोई व्यक्ति इस वर्ष चाइना जा कर आया है, और उसमें कोरोना वायरस के लक्ष्ण दिखते हैं तो इसकी सूचना उसे स्वयं आकर सिविल सर्जन कार्यालय या अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र को देनी चाहिए अथवा हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर 011-23978046 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. इसी प्रकार से प्रदेश स्तर पर 8558893911 हेल्पलाइन नंबर तथा जिला सर्विलांस इकाई फतेहाबाद में 01667-297291 हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया गया है.

ये भी पढ़ें - सैलून में चल रहा था देह व्यापार, आपत्तिजनक हालत में मिली 4 युवतियां और दो युवक

 ये भी पढ़ें - हरियाणा: अपहरण कर युवती को बनाया बंधक, 4 माह तक किया गैंगरेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर