पीएम मोदी ने वैश्विक समुदाय में देश को दिलाई नई पहचान : कृष्ण बेदी

जिलास्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली.

  • Share this:
फतेहाबाद में  70 वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. पुलिस लाईन में आयोजित जिलास्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम, पीटी, डंबल इत्यादि कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इससे पहले वे लघु सचिवालय के पास स्थित शहीद स्मारक पहुंचे और यहां शहीदों को माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमत्री ने प्रदेशवासियों गणतंत्र दिवस की बधाई दी. उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस भारत के स्वाभिमान और स्वाधीनता के प्रतीक है. देश की आजादी एवं सुरक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उपस्थित स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के परिजनों को सादर नमन करता हूं.

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नेतृत्व में बनाए गए संविधान से भारत के प्रत्येक नागरिक को बराबरी का अधिकार प्राप्त हुआ है. आजाद भारत के कालखंड में आपने अनेक प्रधानमंत्रियों को देखा है लेकिन देश के इतिहास में पहली बार लोकप्रिय एवं ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के चमत्कारी नेतृत्व का आज दुनिया लोहा मान रही है. उनकी वैश्विक सोच से भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में पहचान बनाने में सफलता मिली है.



उन्होनें कहा कि आज मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मोदी जी के नेतृत्व में 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत’  से नव-भारत का सपना साकार हो रहा है. केन्द्र सरकार द्वारा सामान्य, एससी, एसटी, ओबीसी, किसानों, युवाओं तथा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, जन-धन योजना, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी 150 सर्वहितकारी योजनाओं की शुरूआत की गई है. इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों,  उनके परिजनों, समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को सम्मानित किया.
ये भी पढ़ें- NSG कमांडो की बस से टकराई कार, चालक की मौत, दो की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें- फतेहाबाद : दुकान संचालक से ठगी, तीसरी आंख में कैद हुई घटना

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज