लाइव टीवी

फतेहाबाद: 280 पंचायतों में सिर्फ 30 ने ही दिया गांव में शराब का ठेका बंद करने का प्रस्ताव

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 1:46 PM IST
फतेहाबाद: 280 पंचायतों में सिर्फ 30 ने ही दिया गांव में शराब का ठेका बंद करने का प्रस्ताव
क्या हरियाणा के लोगों को नहीं है नशा रोकने में रूची?

जिन ग्राम पंचायतों (Panchayats) ने गांव में ठेका बंद करने के लिए आवेदन किया है, उनकी सब पंचायतों की पर्सनल हियरिंग (Personal Hearing) चंडीगढ़ में होगी.

  • Share this:
फतेहाबाद. गांवों में शराब (Alcohol) के ठेके बंद करवाने के लिए जिले की 30 पंचायतें (Panchayats) ही आगे आई हैं. इन गांवों के ग्राम सभाओं की बैठक के बाद प्रस्ताव पारित किया गया कि यहां शराब के ठेकों को हटाया जाए. राज्य सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि जिन गांवों की ग्राम सभाओं की ओर से ठेका बंद करने के लिए प्रस्ताव आएगा वहां अगले वित्त वर्ष से ठेका बंद कर दिया जाएगा.

इसके लिए 15 जनवरी की आवेदन किए जा सकते थे. आवेदन के अंतिम दिन तक जिले से मात्र 10 प्रतिशत पंचायतों द्वारा ही प्रस्ताव भेजे गए हैं. इनमें सबसे अधिक टोहाना और भूना इलाकों की पंचायतें हैं. पूरे जिले से करीब 30 आवेदन पंचायत विभाग को सौंपे गए हैं, जिन्हें पंचायत विभाग ने आबकारी विभाग को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया.

विभाग करेगा इन गांवों की वेरिफिकेशन

बताया जा रहा है कि विभाग इन गांवों में वेरिफिकेशन करेगा उसके बाद इन गांवों ठेके बंद करने कवायद शुरु कर दी जाएगी. जिन ग्राम पंचायतों ने गांव में ठेका बंद करने के लिए आवेदन किया है, उनकी सब पंचायतों की पर्सनल हियरिंग चंडीगढ़ में होगी.

चंडीगढ़ में होगी हियरिंग

ईटीसी इन ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों की बात सुनेंगे. पर्सनल हियरिंग के दौरान विभाग का एडवोकेट भी साथ होगा. वह बताएगा कि जिस गांव की ग्राम पंचायत शराब ठेका बंद कराना चाहती है, वहां पर पिछले तीन सालों में तस्करी कर अवैध रूप से शराब बिक्री के कितने केस बने हैं. यदि इस तरह के केस दर्ज हुए हैं ऐसे में आवेदन रद्द किया जाएगा.

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइल 

ये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर