लाइव टीवी

धान उत्पादन में इस बार भारी गिरावट, किसान परेशान

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: October 22, 2019, 3:27 PM IST
धान उत्पादन में इस बार भारी गिरावट, किसान परेशान
फतेहाबाद में किसान परेशान

इस बार किसानों ने 70 से 80 हजार प्रति एकड़ जमीन ठेके पर लेकर धान की रोपाई की थी. लेकिन इश बार धान उत्पादन में काफी गिरावट हुई है.

  • Share this:
फतेहाबाद. किसानों (Farmers) पर इस बार दोहरी मार पड़ रही है. किसानों ने जमीन ठेके पर लेकर धान की रोपाई की थी. इस बार धान उत्पादन (Production) में काफी गिरावट देखी जा रही है. पिछली बार की अपेक्षा प्रति एकड़ धान की फसल (Crop) का उत्पादन आधा हुआ है. ऐसे में किसान काफी चिंतित है, और दुखी भी है.

इस बार किसानों ने 70 से 80 हजार प्रति एकड़ जमीन ठेके पर लेकर धान की रोपाई की थी. लेकिन इश बार धान उत्पादन में काफी गिरावट हुई है. किसानों का कहना है कि अज्ञात बीमारी के चलते धान में थोथ आ गई.  इस कारण धान में वजन नहीं है, इसी कारण ही धान उत्पादन में काफी गिरावट आई है.

सरकार से की मुआवजे की मांग

किसानों ने सरकार से मांग की है कि धान की फसल की गिरदावरी कराकर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए ताकि किसान की माली हालत सुधर सके. अगर सरकार गिरदावरी करवाकर धान की फसल का उचित मुआवजा देती है तो किसान एक बार फिर उभर सकता है.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 65 फीसदी लोगों ने वोट डाला, एग्जिट पोल में फिर खट्टर सरकार

ये भी पढ़ें:- News 18 IPSOS Exit Poll 2019: हरियाणा में BJP 75 पार, 10 पर सिमट रही कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...