Home /News /haryana /

फतेहाबाद: 1000 रुपए रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, मकान की डीड के लिए मांगे थे 2000 रुपए

फतेहाबाद: 1000 रुपए रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, मकान की डीड के लिए मांगे थे 2000 रुपए

रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

Patwari arrested in Fatehabad: डीएसपी राकेश मलिक ने बताया कि अनिल कुमार की शिकायत के बाद विजिलेंस ने भूना तहसील से पटवारी लाल बहादुर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. आगामी कार्रवाई की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भूना में विजिलेंस की टीम (Vigilance Team) ने एक पटवारी को रंगे हाथों 1 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते काबू कर लिया. पुलिस पटवारी को अपने साथ फतेहाबाद (Fatehabad) स्थित विजीलेंस कार्यालय में ले आई और उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भूना के टोहाना रोड निवासी अनिल कुमार को 40 लाख का बैंक लोन लेना था. इसके लिए उसे अपने मकान की डीड को फर्द में दर्ज करवाना था. वह कागज लेकर तहसीलदार के पास गया और तहसीलदार ने यह कागज हलका पटवारी लाल बहादुर को मार्क कर दिए.

3 दिसंबर को जब अनिल पटवारी के पास गया तो पटवारी ने फर्द जमा करने की एवज में 2 हजार रुपये की मांग की. उस समय अनिल पटवारी को एक हजार रुपये देकर वापिस आ गया. इसके बाद अनिल ने इसकी शिकायत विजिलेंस को दे दी. विजिलेंस के डीएसपी राकेश कुमार आज इस मामले में डीसी को ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त करने की मांग की.

डीसी ने बीडीपीओ संदीप कुमार को ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया. इसके बाद टीम ने 500-500 के दो नोट केमिकल लगाकर अनिल को दे दिए. जैसे ही भूना तहसील में अनिल ने यह रुपये पटवारी को पकड़ाए उसी समय विजीलेंस के डीएसपी ने पटवारी को रंगे हाथों काबू कर लिया. उसके हाथ धुलवाने पर हाथ लाल हो गए. डीएसपी ने बताया कि हिसार मॉडल टाऊन निवासी लाल बहादुर सेना से रिटायर है और डेढ़ साल से पटवारी लगा था. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Tags: Bribe, Bribe news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर