बुलेट से पटाखे बजाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा 17,500 रुपये का चालान

पांचों युवक फतेहाबाद की सड़कों पर जाते हुए जानबूझ कर अपनी बुलेट बाइक से पटाखे बजा रहे थे. पुलिस ने नए व्हीकल एक्ट के तहत पांचों के चालान काटे.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 1:15 PM IST
बुलेट से पटाखे बजाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा 17,500 रुपये का चालान
बुलेट में पटाखे बजाने पर 5 युवकों का चालान
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 1:15 PM IST
फतेहाबाद. हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले में बुलेट बाइक से पटाखे बजाना 5 युवकों को भारी पड़ गया. ट्रैफ़िक पुलिस (Traffic Police) ने इन 5 बाइक सवार युवकों के 17500-17500 का चालान काट दिया. ये तीनों युवक फतेहाबाद की सड़कों पर जाते हुए जानबूझ कर अपनी बुलेट बाइक से पटाखे बजा रहे थे. पुलिस ने नए व्हीकल एक्ट के तहत तीनों के चालान काटे.

बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के बाद नए नियमों की उल्लंघना करने वालों की जेब पर भारी पड़ऩे लगे हैं. नियमों की उल्लंघना करने वाले ऐसे ही आधा दर्जन मामलों में वाहन चालकों के हजारों रुपए के चालान काटे हैं. इनमें बिना लाइसेंस, बिना हेल्मेट और खासकर बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर को चेंज करवा कर पटाखे बजाने वाले मामलों में 5 बाइक चालकों के करीब 17 हजार से अधिक का चालान काटा गया है.

अब नियम तोड़ने से बच रहे लोग

यातायात पुलिस अधिकारी के अनुसार नए नियमों के लागू होने के बाद अब तक आधा दर्जन ऐसे लोगों के चालान किए जा चुके र्हैं. वहीं उन्होंने बताया कि नियम सख्त होने के बाद वाहन चालक भी सतर्क हो गए हैं. उनमें जागरुकता आई है और नियमों को तोडऩे से बच रहे हैं. उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा भी वाहन चालकों में यातयात नियमों के प्रति जागुरकता लाने के लिए उन्हें समझाया जा रहा है.

चालान की कॉपी


वाहन चालकों में नए नियमों का खौफ

यातायात पुलिस अधिकारी हेतराम के अनुसार नियमों का ही परिणाम है कि पहले औसतन 10 से 12 चालान केवल ओवर स्पीड के हो जाते थे जबकि अब नए नियम लागू होने के बाद केवल 3 ही चालान हो पाए हैं. वहीं नए नियमों का खौफ वाहन चालकों पर साफ दिखाई दे रहा है. वाहन चालक नियमों की पालना करते नजर आने लगे हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें: गेस्ट टीचरों ने खून से लिखा पीएम मोदी को खत, कहा-हमें जल्दी पक्का करो

 जजपा के नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा, हरियाणा के सीएम अहंकार के नशे में चूर हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...