पुलिस को सूचना देने का इनाम- थाने में टॉर्चर, फिर झाड़ू और पोछा

फतेहाबाद के भूना इलाके के गांव हसंगा के रहने वाले युवक सतपाल को गांव में हो रहे लड़ाई-झगड़े की सूचना पुलिस को देना भारी पड़ गया.


Updated: May 17, 2018, 5:54 PM IST
पुलिस को सूचना देने का इनाम- थाने में टॉर्चर, फिर झाड़ू और पोछा
पीड़ित युवक

Updated: May 17, 2018, 5:54 PM IST
पुलिस को सूचना देने वाले लोगों को इनाम दिए जाने, सम्मानित किए जाने जैसे किस्से अपने सुने होंगे, लेकिन क्या अपने ये सुना है पुलिस को सूचना देने वाले को पुलिस टॉर्चर करे, पीटे और फिर उससे थाने में झाड़ू-पोंछा करवाया गया हो? शायद नहीं. लेकिन ऐसा सब हुआ है फतेहाबाद के भूना इलाके में.

फतेहाबाद के भूना इलाके के गांव हसंगा के रहने वाले युवक सतपाल को गांव में हो रहे लड़ाई-झगड़े की सूचना पुलिस को देना भारी पड़ गया. पुलिस ने झगड़ा करने वालों पर कार्रवाई करने की बजाए सूचना देने वाले को ही अवैध रूप से हिरासत में रखकर पीटा और उससे झाड़ू-पोंछा करवाया.

उक्त आरोपों संबंधित शिकायत लेकर आज पीडित युवक सतपाल एसपी से मिला और अपना दुखड़ा रोया. एसपी ने मामले में जांच करवाकर आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया. एसपी ने पूरे मामले की जांच डीएसपी जगदीश काजला को सौंपी है. डीएसपी जगदीश काजला ने कहा है कि युवक सतपाल की शिकायत पर जांच शुरू कर दी गई है और मामले में जो भी पुलिसकर्मी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

शिकायत में पीड़ित युवक ने बताया कि बीती रात उसके गांव में कुछ लोग शराब पीकर झगड़ा कर रहे थे, इस पर उसने पुलिस को फोन कर सूचना दी. सूचना देने पर भी पुलिस नहीं आई तो उसने 4-5 बार फिर फोन करके सूचना दी. आरोप है कि सुबह पुलिस आई तो पुलिस कर्मचारियों ने पहले शिकायतकर्ता के बारे में पड़ताल की और उसका पता लगाकर उसे थप्पड़ मारते हुए अपने साथ ले गई.

आरोप है कि 4 पुलिस कर्मचारियों ने पहले उससे झाडू-पोंछा करवाया और जैसे ही वह पौंछा लगाने लगता तो उसे पीछे से लात मारकर गिरा दिया जाता. आरोप है कि इसके बाद उसे उल्टा लेटाकर पट्टों से बुरी तरह पीटा. सतपाल ने बताया कि पुलिस कर्मियों का कहना था कि उसने सारी रात फोन करके उन्हें परेशान किया है. फिलहाल इस मामले में डीएसपी जगदीश काजला ने कहा है कि पूरे मामले की जांच गम्भीरता से की जा रही है और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Haryana News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर