अब हथियार के साथ सोशल मीडिया में फोटो डाला तो पुलिस करेगी मामला दर्ज

सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ते ऐसे मामलों को देखते हुए प्रदेश के पुलिस अधिकारी अब ऐसे सोशल नेटवकर्स पर निगाह पर बनाए हुए हैं जिनमें लोग अपने हथियार के साथ अथवा अपने किसी परिचित के हथियार के साथ फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर ड़ाल रहे हैं.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: June 14, 2019, 5:02 PM IST
अब हथियार के साथ सोशल मीडिया में फोटो डाला तो पुलिस करेगी मामला दर्ज
युवक की हथियार के साथ फोटो
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: June 14, 2019, 5:02 PM IST
हथियार हाथ में लेकर आप अपना फोटो सोशल मीडिया में ड़ालने या फिर उसे अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में लगाने का शौक रखते हैं तो जरा रूकिये, क्योंकि आप का यह शौंक आपको और हथियार लाईसेंस धारक को मुसीबत में ड़ाल सकता है. केवल मुसीबत में ही नहीं बल्कि आपके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता और पर कानून पचड़े में भी फंस सकते हैं.

सोशल नेटवर्कस पर पुलिस की नजर



जी हां सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ते ऐसे मामलों को देखते हुए प्रदेश के पुलिस अधिकारी अब ऐसे सोशल नेटवकर्स पर निगाह पर बनाए हुए हैं जिनमें लोग अपने हथियार के साथ अथवा अपने किसी परिचित के हथियार के साथ फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर ड़ाल रहे हैं. दरअसल हथियारों के साथ फोटो खिंचवाने का और फिर से सोशल मीडिया में ड़ालने का क्रेज युवाओं लगातार बढ़ता जा रहा है.

ऐसा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस का मानना है कि ऐसे लोग केवल पहले तो किसी के भी असले के साथ फोटो खिंचवाते हैं और फिर अपनी धौंस दिखाने के लिए उसे सोशल मीडिया में अपलोड कर देते हैं. फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस का साइबर सेल ऐसे लोगों अथवा सोशल मीउिया पर लगातार निगाह बनाए हुए हैं और मॉनिटरिंग कर रहे हैं. टीम की राडार पर अगर ऐसा कोई व्यक्ति आता है तो उसके विरूद्ध और असले का लाईसेंस धारक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: बीजेपी की इस समीक्षा के बाद हरियाणा के दो जाट नेताओं के लिए बढ़ी चुनौती!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...