फतेहाबाद: निजी अस्पताल ने महिला को गंभीर हालत में किया भर्ती, वेंटिलेटर फैसिलिटी न होने से मौत

महिला की मौत

महिला की मौत

प्राइवेट अस्पताल पर आरोप (Allegation) है कि वेंटीलेटर सुविधा उपलब्ध होने की बात कह कर मरीज (Patient) को भर्ती कर लिया गया, मगर उनके पास कोई वेंटीलेटर नहीं था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 6:42 AM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले के कस्बे भट्टू के निजी अस्पताल (Private Hospital) में उस समय जमकर बवाल हुआ जब वहां दाखिल मरीज को वेंटीलेटर नहीं मिला. महिला मरीज की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचित. सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) का अमला उस निजी अस्पताल में पहुंचा और स्थिति का जायजा लिया. जानकारी मिली है कि इस बीच अस्पताल में चिक्तिसक मौजूद नहीं था, जबकि महिला मौजूद थी, वह भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देख मौके से फरार हो गई.

महिला की हालत बिगड़ती देख, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तुरंत एंबुलेस मंगवा कर उसे फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया. लेकिन इस दौरान महिला की मौत हो गई. विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भट्टू के निजी अस्पताल में एक मरीज को भर्ती किया गया था, जोकि गंभीर हालत में थी, जिसे कि फतेहाबाद के एक निजी अस्पताल द्वारा वेंटीलेटर न होने पर रेफर किया गया था.

उन्होंने बताया कि परिजनों का यह आरोप है अस्पताल संचालक द्वारा वेंटीलेटर सुविधा उपलब्ध होने की बात कह कर उनके मरीज को भर्ती कर लिया गया, मगर उनके पास कोई वेंटीलेटर नहीं था, इस बीच उनके मरीज की हालत बिगड़ती चली गई.

डॉ. हनुमान ने बताया कि परिजनों द्वारा अस्पताल में हंगामा किया जाने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे हैं, उन्हें अस्पताल में कोई वेंटीलेटर नजर नहीं आया. मरीज की हालत बेहद चिंताजनक बनी हुई थी, और उसे वेंटीलेटर की तुरंत आवश्यकता थी, इसलिए उसे तुरंत फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल मेे रैफर कर दिया गया था. लेकिन महिला की मौत हो गई. फिलहाल पूरे मामले की वह जांच कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज