• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • पुलवामा के SP ने फतेहाबाद SDM से मांगी विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुए वाहन के नंबर की डिटेल

पुलवामा के SP ने फतेहाबाद SDM से मांगी विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुए वाहन के नंबर की डिटेल

पुलवामा के SP ने फतेहाबाद SDM से मांगी वाहन नंबर की डिटेल (फाइल फोटो)

पुलवामा के SP ने फतेहाबाद SDM से मांगी वाहन नंबर की डिटेल (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने फतेहाबाद प्रशासन (Fatehabad administration) को पत्र लिखकर फतेहाबाद नंबर की एक गाड़ी की जानकारी मांगी है

  • Share this:
फतेहाबाद. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने फतेहाबाद प्रशासन (Fatehabad administration) को पत्र लिखकर फतेहाबाद नंबर की एक गाड़ी की जानकारी मांगी है. आशंका जताई जा रही है कि पिछले साल हुए पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के संदर्भ में ये जानकारी मांगी गई है. फिलहाल, स्थानीय अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट भेज दी है.

पुलवामा में हुए विस्फोट से जोड़कर देखा जा रहा मामला

इस मामले को बीते वर्ष पुलवामा जिले में हुए एक विस्फोट से जोड़कर देखा जा रहा है. फरवरी में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में CRPF के 40 जवानों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद पुलवामा में एक गाड़ी में विस्फोट हुआ था. हालांकि उसमें कोई जनहानि नहीं हुई थी, लेकिन विस्फोट में उस गाड़ी के परखच्चे उड़ गए थे. विस्फोट स्थल पर जो नंबर प्लेट मिली थी, उस पर HR 22 P 1691 अंकित था. हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि करने से इंकार कर दिया है.

एसडीएम फतेहाबाद से मांगी विस्तृत जानकारी

पुलवामा के पुलिस अधीक्षक ने एसडीएम फतेहाबाद को पत्र लिखकर पूछा है कि उक्त गाड़ी किसके नाम पर रजिस्टर्ड है. अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह मारुति विटारा ब्रेजा वीडीआई मॉडल कार है. इसे शक्ति मोटर्स से 7 जुलाई 2016 को भट्टू क्षेत्र में खरीदा गया था. बाद में जनवरी में गाड़ी के मालिक ने यह कार सिरसा के गुड़िया खेड़ा निवासी को बेच दी. उस व्यक्ति ने फतेहाबाद से एनओसी लेकर यह नंबर जमा करवाकर अपनी गाड़ी पर सिरसा जिले का नया नंबर लगवा लिया था.

पुलवामा अटैक-pulwama attack
एसडीएम फतेहाबाद से मांगी विस्तृत जानकारी


इधर, पुलवामा के पुलिस अधीक्षक ने एक और पत्र में दो कारों की चेसिस व इंजन नंबर भेजकर उनके मालिकों की भी जानकारी मांगी है. हालांकि इन गाड़ियों के नंबर का कोई रिकॉर्ड उनके कार्यालय में नहीं है.

इसका मतलब फर्जी नंबर इस्तेमाल किया गया 

मिली जानकारी के मुताबिक जिस गाड़ी की नंबर प्लेट विस्फोट स्थल से मिलने की बात कही जा रही है, वह सिरसा में दौड़ रही है. गाड़ी मालिक ने बताया कि वह कार उनके पास अभी भी चल रही है. उनकी कार कभी जिले से बाहर गई ही नहीं है. इसका मतलब दहशतगर्दों ने हरियाणा नंबर की फर्जी प्लेट वारदात में इस्तेमाल की थी.

SDM ने कुछ भी बोलने से किया मना

एसडीएम संजय बिश्नोई से बात की गई तो उन्होंने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से मना कर दिया और कहा कि यह सुरक्षा से जुड़ा मामला है.

ये भी पढ़ें:- स्नेचर्स ने आरपीएफ जवान को पत्थर से किया घायल

ये भी पढ़ें:- स्कूल का टॉयलेट साफ कर रहे थे बच्चे, खेल-खेल में 8वीं कक्षा के छात्र पर फेंका

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज