Home /News /haryana /

VIDEO : देखें किसानों के खेतों में प्रशासनिक अधिकारी खुद कैसे बुझा रहे हैं पराली की आग

VIDEO : देखें किसानों के खेतों में प्रशासनिक अधिकारी खुद कैसे बुझा रहे हैं पराली की आग

खेतों में लगी धान की पराली में आग को खुद बुझाने में जुटे प्रशासनिक अधिकारी

खेतों में लगी धान की पराली में आग को खुद बुझाने में जुटे प्रशासनिक अधिकारी

फतेहाबाद जिले के सहनाल गांव में किसानों के खेतों की पराली में लगी आग को देखकर प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officers) खुद आग बुझाने में जुट गए. आग बुझाने का यह वीडियो सोशल मीडिया (social media) में वायरल हो रहा है.

फतेहाबाद. पराली जला रहे किसानों को समझाने के सभी प्रयास विफल होते देख अब अधिकारी खुद खेतों में जाकर आग बुझा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला फतेहाबाद जिले (Fatehabad district) के सहनाल गांव में सामने आया है. इस गांव में किसान खेतों में पड़ी पराली में आग लगा रहे थे. सूचना मिलने के बाद कृषि विभाग एडीओ प्रशासनिक अधिकारियों (Administrative Officers) को लेकर मौके पर पहुंंचे. इसके बाद खेतों में पड़ी पराली में आग लगी देख जान की परवाह किए बगैर स्वयं आग बुझाने (extinguishing fire) में जुट गए.

पेड़ों की टहनियों से आग बुझाने में जुटे फिर आ गई फायर ब्रिगेड 

मौके पर मिले सामान, पेड़ों की टहनियों आदि से उन्होंने अपने साथी अधिकारियों के साथ आग को बुझाने का प्रयास किया. इस बीच उन्होंने फायर बिग्रेड को सूचित कर दिया. कुछ ही देर में फायर बिग्रेड के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया.



हर गांव में पराली में आग नहीं लगाने के लिए समझा रहे किसानों को 

विभाग के एडीओ संदीप ने बताया कि वे अपनी टीम के साथ किसानों को समझाने के प्रयास में लगे हुए हैं. वह यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कहीं भी पराली में आग न लगे, मगर किसान जब कहीं आग लगाते हैं या उन्हें आग लगाए जाने की सूचना मिलती है तो वे वहां पहुंच जाते हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जाता है.  उन्होंने बताया कि सहनाल में भी उन्हें ऐसी ही धान की पराली में आग लगाए जाने की सूचना मिली थी, उन्होंने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. उन्होंने किसानों को पराली में आग न लगाने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें- पराली प्रकरण में कृषि अधिकारियों का घेराव करने वाले किसानों पर हुई FIR दर्ज

हरियाणा के स्कूलों में 4 लाख फर्जी प्रवेश मामले की होगी सीबीआई जांच

 

Tags: Fatehabad news, Fire, Officer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर