Corona Virus: हरियाणा में एक साल का बच्चा पाया गया संदिग्ध, इटली से लौटा है परिवार

बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण
बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण

फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल (Government Hospital) के ड्यूटी डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि 1 साल का यह बच्चा फतेहाबाद का रहने वाला है और इटली से बच्चा अपने परिवार के साथ फतेहाबाद (Fatehabad) पहुंचा था.

  • Share this:
फतेहाबाद. जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) का एक संदिग्ध मरीज (Patient) सामने आया है. 1 साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर उसे फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. 1 साल का यह बच्चा इटली से फतेहाबाद (Fatehabad) पहुंचा था और यहां पहुंचने पर प्राथमिक जांच में बच्चे के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद बच्चे को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेशन वार्ड में अपनी निगरानी में रखा है.

फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल के ड्यूटी डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि 1 साल का यह बच्चा फतेहाबाद का रहने वाला है और इटली से बच्चा अपने परिवार के साथ फतेहाबाद पहुंचा था. बच्चे में खांसी, जुकाम, नजले जैसे ऐसे कुछ लक्षण दिखाई दिए जो कोरोना वायरस के मरीज में दिखाई देते हैं. इसलिए बच्चे को फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में पूरे एहतियात के साथ निगरानी में रखा गया है.

जांच के लिए भेजे गए सैंपल



बच्चे का इलाज जारी है और उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. सैम्पलिंग जांच की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि बच्चे में कोरोना पॉजिटिव है या नहीं. फिलहाल बच्चे की सेहत को लेकर पूरी एहतियात बरती जा रही है. डॉ राजेश कुमार ने बच्चे के अन्य किसी परिजन में करोना वायरस की शिकायत से इनकार किया है.
कॉलेज और यूनिवर्सिटी 31 मार्च तक बंद

वहीं हरियाणा सरकार ने कोरोना को राज्‍य में महामारी घोषित कर दिया है. अब सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है. राज्‍य में सभी सरकारी व निजी विश्‍वविद्यालय और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने राज्य के पांच जिलों रोहतक, झज्जर, सोनीपत, गुरुग्राम व फरीदाबाद में 31 मार्च तक स्कूल बंद करने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- कैथल: होलिका दहन पर धधकती आग में कूद गया 42 वर्षीय शख्स, इलाज के दौरान मौत

ये भी पढ़ें- सिरसा: बेटी ने लिवर देकर पिता को दी नई जिंदगी, इस बीमारी से थे ग्रस्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज