लाइव टीवी

बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल के सर्वे की कवायद शुरु

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: December 2, 2019, 1:28 PM IST
बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल के सर्वे की कवायद शुरु
किसानों के लिए राहत की खबर

कृषि विभाग (Agriculture Department) के अधिकारी पूनम के अनुसार हाल ही में हुई बरसात (Rain) और ओलावृष्टि (Hail Storm) से जिले के 60-70 गांवों की करीब 25 हजार एकड़ में बिजाई की गई फसल को नुकसान पहुंचा है.

  • Share this:
फतेहाबाद. बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि (Hail Storm) से प्रभावित हुई फसलों (Crops) के सर्वे (Survey) की कवायद शुरु कर दी गई है. कृषि विभाग (Agriculture Department) और बीमा कंपनियां मिलकर प्रभावित गांवों (Villages) में जाकर सर्वे करेंगे और उसके बाद उसकी रिपोर्ट निदेशालय को भेजी जाएगी. रिपोर्ट भेजने के साथ ही किसानों को मुआवजा दिए जाने की कवायद भी शुरु हो जाएगी.

कृषि विभाग के अधिकारी पूनम के अनुसार हाल ही में हुई बरसात और ओलावृष्टि से जिले के 60-70 गांवों की करीब 25 हजार एकड़ में बिजाई की गई फसल को नुकसान पहुंचा है. अब कौन सी फसल को कितना नुकसान हुआ है इसके लिए विभाग बीमा कंपनियों के अधिकारियों के साथ इन गांवों में जाकर रिपोर्ट तैयार करेंगे.

किसानों के लिए राहत की खबर


किसानों ने की थी मुआवजे की मांग

बतां दे कि बीते सप्ताह फतेहाबाद जिले में भारी ओलावृष्टि और बरसात हुई थी जिसके बाद किसानों ने बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी करवा कर उन्हें मुआवजा दिए जाने की मांग भी की थी. अब सर्वे कर ये रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाएगी और किस किसान को कितना नुकसान हुआ है उस हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी कहकर पीटने वाला ASI गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - हनीप्रीत ने चिट्ठी लिख वकील एपी सिंह के दावों को किया खारिज, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...