लाइव टीवी

हरियाणा: टिड्डी दल का हमला, किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें
Fatehabad News in Hindi

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: January 30, 2020, 2:54 PM IST
हरियाणा: टिड्डी दल का हमला, किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें
हरियाणा के किसानों की चिंता बढ़ी

किसान (Farmers) अपने स्तर पर ढोल, थाली आदि बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं कुछ किसान इतने चिंतित (in tension) नजर आ रहे हैं कि वे अपनी फसलों पर स्प्रे का भी प्रयोग कर रहे हैं.

  • Share this:
फतेहाबाद. पाकिस्तान की ओर से आए टिड्डी दल द्वारा पंजाब और राजस्थान में हमले के बाद अब हरियाणा (Haryana) के इलाकों में भी इसका आंशिक असर देखने को मिल रहा है. पंजाब (Punjab) सीमा से सटे रतिया इलाके के गांव दादुपुर के खेतों में टिड्डियों का का प्रकोप देखने को मिला है. खेतों में टिड्डियों को देख किसान चिंतित (Farmers in tension) नजर आ रहे हैं.

किसान अपने स्तर पर ढोल, थाली आदि बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं कुछ किसान इतने चिंतित नजर आ रहे हैं कि वे अपनी फसलों पर स्प्रे का भी प्रयोग कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि टिड्डी दल का जिस प्रकार से राजस्थान में व्यापक तौर पर असर देखा गया है.

किसानों की फसल हो सकती है बर्बाद

अगर हरियाणा में भी ऐसा हुआ तो उनकी फसल बर्बाद हो सकती है. इसलिए एतिहातन वे स्प्रे कर टिड्डियों का असर कम करने का प्रयास कर रहे हैं. बतां दे कि जिला प्रशासन की ओर से भी कृषि एवं पंचायत विभाग को अलर्ट कर टिड्डियों पर नजर रखने की ताकीद की गई थी.

ये भी पढ़ें:- पंचकूला: आश्रम में सेवा करने आई दो बच्चियों से दुष्कर्म, आरोपी बाबा फरार

ये भी पढ़ें:- बेटियों का सम्मान: शादी से पहले घोड़ी पर निकाला दो लड़कियों का बनवाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर