लाइव टीवी

COVID-19: फतेहाबाद में कोरोना के दो संदिग्ध मिले, सैंपल भेजे
Fatehabad News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 24, 2020, 2:27 PM IST
COVID-19: फतेहाबाद में कोरोना के दो संदिग्ध मिले, सैंपल भेजे
कोरोना वायरस

फतेहाबाद जिले में अब तक कोरोना (Corona) लक्षण वाले दस संदिग्ध मरीज मिल चुके हैं जिसमें से सात मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

  • Share this:
फतेहाबाद: देश में कोरोना (Corona) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए शासन और प्रशानस भी जी तोड़ प्रयास में लगा है. इस बीच फतेहाबाद (Fatehabad) के नागरिक अस्पताल (Hospital) में कोरोना संभावित दो मरीज आए हैं, जिनकी चिकित्सकीय जांच की गई है और उनके सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. दोनों ही विदेश से लौट कर आए हैं. एक जर्मनी से लौटा है तो दूसरा दुबई से.

इनमें से एक को होम क्वारंटाइन किया गया जबकि दूसरे में कोरोना जैसे कुछ लक्षणों को देखते हुए उसे नागरिक अस्पताल में आईसोलेट किया गया है. इस बीच मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद पूरे जिले को लॉक डाऊन कर दिया गया है. पंजाब और राजस्थान से लगती सीमाओं पर नाकेबंदी कड़ी कर दी गई है साथ ही शहर की तीन बड़ी धर्मशालाओं में प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन होम बनाए गए हैं, जरूरत पड़ऩे पर जिनका इस्तेमाल किया जाएगा.

अब तक 10 संदिग्ध मरीज मिले

फतेहाबाद जिले में अब तक कोरोना लक्षण वाले दस संदिग्ध मरीज मिल चुके हैं जिसमें से सात मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. सोमवार को भेजे गए इन सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार तक आने की संभावना है. इसके अलावा जिले में अब तक कुल 1450 से अधिक मरीजों की स्क्रीनिंग भी की जा चुकी है. इनमें अधिकतर वो मरीज थे जो पिछले दिनों विभिन्न देशों की यात्रा कर वापिस फतेहाबाद पहुंचे थे.



ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर