VIDEO: चिड़ियाघर नहीं ये है हरियाणा का एक गांव, सैकड़ों हिरणों का बसेरा

फ़तेहाबाद के गांव बड़ोपल में बारिश के बाद हुए सुहाने मौसम में हिरणों का विचरण करने का सुंदर अद्भुत दृश्य.

फ़तेहाबाद के गांव बड़ोपल में बारिश के बाद हुए सुहाने मौसम में हिरणों का विचरण करने का सुंदर अद्भुत दृश्य.

Viral Video: इससे पहले भी कई स्थानों से रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के पहुंचने की खबरें आ चुकी हैं. बड़ोपल गांव के आसपास 200 एकड़ खाली जमीन पर इन दिनों दिख रहे हैं हिरण.

  • Share this:

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले का बड़ोपल गांव किसी वन अभयारण्य से कम नहीं है. यहां गांव के पास पड़ी 200 एकड़ खाली जमीन पर सैकड़ों हिरण (Deer) रह रहे हैं. बारिश के बाद सुहावने मौसम में हिरणों के विचरण करने का सुंदर दृश्य बना है. हिरण आपस में अठखेलियां कर रहे हैं . इस सुंदर दृश्य को देखने के लिए गांव के लोग खेतों में निकलते हैं. बड़ोपल गांव के आसपास का इलाका संरक्षित वन क्षेत्र हैं, यहां हिरणों का शिकार वर्जित है.

पीपल फॉर एनिमल संस्था के जिला प्रधान विनोद कड़वासरा ने बताया कि बड़ोपल क्षेत्र में ज्यादातर काला हिरण प्रजाति के हिरण रहते हैं. उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में आज लंबे समय बाद इतनी बड़ी संख्या में हिरणों का झुंड दिखाई दिया है. लंबे समय से प्रदूषण और घटते वन क्षेत्र के चलते हिरणों की संख्या लगातार घट रही थी.

Youtube Video

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से सरकार की मुहिम के बाद हिरणों की संख्या बढ़ी है. और फिलहाल कोरोना काल के चलते प्रदूषण में आई कमी के कारण हिरण खुलकर झुंड में घूमते नजर आते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज