लाइव टीवी

फतेहाबाद में विजिबिलिटी हुई कम, घने कोहरे के कारण आपस में टकराई दो कार

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: January 18, 2020, 11:27 AM IST
फतेहाबाद में विजिबिलिटी हुई कम, घने कोहरे के कारण आपस में टकराई दो कार
फतेहाबाद में विजिबिलिटी हुई कम, घने कोहरे के कारण आपस में टकराई दो कार

फतेहाबाद (Fatehabad) जिले में भोडिया खेड़ा कॉलेज के सामने सफेद घने कोहरे (Dense Fog) के कारण विजिबलिटी कम (Low Visibility) होने से दो कारें आपस में टकरा गईं.

  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले में भोडिया खेड़ा कॉलेज के सामने सफेद घने कोहरे (Dense Fog) के कारण विजिबिलिटी कम (Low Visibility) होने से दो कार आपस में टकरा (Collision) गईं. दोनों कार की टक्कर आमने-सामने हुई है. हालांकि हादसे में किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों चालकों का मौके पर समझौता करवाकर भेज दिया.

बता दें कि बीते दिनों फतेहाबाद में हुई बरसात के बाद से इलाके में घना कोहरा छाया हुआ है. बढ़ते कोहरे के कारण जहां एक ओर ठंड में इजाफा हुआ है, वहीं इसके साइड इफेक्ट भी सामने आने लगे हैं.

सड़क हादसे के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार वाहन मालिक और ड्राइवर

गौरतलब है कि ठंड में सड़कों पर कोहरा कहर ढा रहा है. सर्दी के मौसम और कोहरे से होने वाली दुर्घटना का सबसे ज्यादा जिम्मेदार वाहन मालिक और ड्राइवर होते हैं. वे कुछ रुपए बचाने के कारण सर्दी के समय में सुरक्षा उपकरण जैसे फॉग लाइट, रेडियम स्ट्रिप और रिफ्लेक्टर लगवाने से परहेज करते हैं जबकि इन दिनों सुबह व रात में ज्यादातर सड़क हादसे कोहरे व ओस की धुंध के कारण होते हैं.

अंदाज में गाड़ी चलाकर निकल जाते हैं

सुरक्षा उपकरण नहीं रहने पर सड़कों पर कोहरा के कारण ड्राइवर की देखने की क्षमता कम हो जाती है. उसे सामने से आ रही न तो गाड़ी दिखाई देती है और ना ही सड़क पार कर रहे लोग. फिर भी अंदाज में वाहन चलाते हुए निकल जाते हैं, जिससे ये हादसे हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें:- पानीपत जिले को आमिर खान के हाथों मिला स्वच्छता के मामले में नंबर वन का खिताबये भी पढ़ें:- द ग्रेट खली की अकेडमी के रेसलर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर