कैंसर का डर दिखा कर महिला को हिन्दू से बनाया ईसाई, केस दर्ज

धर्मांतरण का लगातार तीसरा मामला सामने आने से लोगों में प्रशासन के प्रति रोष नजर आ रहा है. लोगों का आरोप है कि इलाके में भोले-भाले लोगों को डर दिखा कर धर्मपरिवर्तन करने वाले लोग सक्रिय हैं, मगर प्रशासन कुछ नहीं कर रहा.

  • Share this:
फतेहाबाद के रतिया इलाके में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. आरोप है कि महिला को मौत का खौफ दिखाकर उसे हिन्दू से ईसाई बनने के लिए मजबूर किया. महिला ने रतिया के ही एक व्यक्ति पर जबरन धर्मांतरण करवाने का आरोप लगाया है. धर्मांतरण का ये लगातार तीसरा मामला सामने आने से लोगों में प्रशासन के प्रति रोष नजर आ रहा है. लोगों का आरोप है कि इलाके में भोले-भाले लोगों को डर दिखा कर धर्मपरिवर्तन करने वाले लोग सक्रिय हैं, मगर प्रशासन कुछ नहीं कर रहा.

रतिया इलाके की महिला ने थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया है कि रतिया के ही एक व्यक्ति ने उसे कैंसर होने और फिर मौत का खौफ पैदा कर उसे कहा कि वो हिन्दू से ईसाई बन जाए. आगे महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उससे चर्च बनाने के नाम पर लाखों रुपए भी ऐंठ लिए.

महिला ने शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की करीब 3 साल पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद पास्टर रमेश उनके घर आया और बातों में फंसा कर कहने लगा कि ‘तुम्हारी मौत भी नजदीक है. तुम्हे कैंसर होने वाला है. अगर तुम कैंसर और मौत से बचना चाहती है तो हिंदू धर्म से छोड़ कर ईसाई धर्म अपना लो. अगर तुमने ऐसा किया तो हम प्रभु से तुम्हारे स्वास्थ्य की प्रार्थना करेंगे.’



आरोप है कि पास्टर ने खौफ पैदा करके महिला का धर्मांतरण कराया और फिर चर्च बनाने के नाम पर करीब साढ़े तीन लाख रुपए भी ऐंठ लिए. अब आरोपी पास्टर फिर से महिला से पैसों की मांग कर रहा है. फिलहाल इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.
ये भी पढ़ें- मोटरसाइकिल वर्कशाप के मालिक व कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, दुकान में लगाई आग

ये भी पढ़ें- उधार के पैसे वापस मांगने गए किसान पर वकील ने ईट से किया हमला, देखें वीडियो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज