50 लाख रु. का बीमा हड़पने के लिए कर दी पत्नी की हत्या, पति और सास पर FIR दर्ज

आरोप है कि जीजा ने 50 लाख रुपए की बीमा राशि हड़पने के लिए उसकी बहन की हत्या कर दी.

News18 Haryana
Updated: July 31, 2019, 2:11 PM IST
50 लाख रु. का बीमा हड़पने के लिए कर दी पत्नी की हत्या, पति और सास पर FIR दर्ज
50 लाख रु. का बीमा हड़पने के लिए कर दी पत्नी की हत्या, पति और सास पर FIR दर्ज (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Haryana
Updated: July 31, 2019, 2:11 PM IST
हरियाणा के फतेहाबाद जिले में एक महिला की मौत के बाद उसके भाई ने अपने जीजा पर हत्या करने का आरोप लगा दिया. महिला के भाई ने ये आरोप लगाया है कि जीजा ने 50 लाख रुपए की बीमा राशि हड़पने के लिए उसकी बहन की हत्या कर दी. भाई की शिकायत पर मृतिका के पति और सास पर हत्या का मामला दर्ज हो गया है.

पैसे नहीं देने पर पत्नी को परेशान करने लगा

इधर, पुलिस को दी शिकायत में खैरपुर निवासी रणधीर (मृतिका का भाई) ने बताया कि उसकी बहन सरिता का विवाह 9 साल पहले नंगथला निवासी नवीन के साथ हुआ था. उसकी बहन और जीजा से 6 साल और ढाई साल के दो बच्चे हैं. पीड़ित भाई का आरोप हे कि शादी के बाद से नवीन उसकी बहन को कम पसंद करने लगा था. करीब 2 महीने पहले उसके जीजा ने उससे 20 लाख रुपए मांगे थे, कहा था कि कुछे लोगों को पैसे लौटाने हैं. पीड़ित भाई आरोप है कि जब उसने इतने रुपए न होने की मजबूरी बताई, तो उसके जीजा (आरोपी) ने उसकी बहन को परेशान करना शुरू कर दिया.

जीजा के फोन से बहन की मौत की मिली खबर

पीड़ित भाई ने बताया कि बीते 2 जुलाई को वह चंडीगढ़ में था और इस दौरान उसके फोन पर उसके जीजा का कॉल आया. पता चला कि बहन और जीजा दोनों नहर में गिर गए हैं और उन्हें गंभीर चोटें आईं हैं. इस पर वह तुरंत संजय अग्रोहा हस्पताल पहुंचा, जहां बताया गया कि नवीन और सरीता सिद्धमुख नहर की पटरी पर सारंगपुर की तरफ से बाइक पर आ रहे थे, तो अचानक सामने नील गाय आ गई. इससे उनका एक्सीडेंट हो गया और वे नहर में गिर गए.

इस हादसे में सरिता की मौत हो गई और नवीन बच गया. पीड़ित भाई ने बताया कि उस समय सदमे के चलते होश-हवास में नहीं था, लेकिन मरणोपरांत में होने वाले रीति-रिवाज पूरा करने जब वह बहन के ससुराल गया तो उसे हत्या की आशंका हुई.

क्राइम रिपोर्ट-crime report
50 लाख रुपए के बीमा हड़पने के लिए कर दी हत्या (सांकेतिक तस्वीर)

Loading...

50 लाख रुपए के बीमा हड़पने के लिए कर दी हत्या

लिहाजा, पीड़ित भाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि साजिश के तहत सास और जीजा ने मिलीभगत कर उसकी बहन की हत्या कर दी. आरोप है कि मृतिका के नाम बीमा कंपनी से बड़ी बीमा पॉलिसी उसके जीजा ने ले रखी थी और 50 लाख रुपए का टर्म बीमा पॉलिसी भी थी. इतना ही नहीं उसकी बहन के नाम पर एक क्रेटा गाड़ी भी फाइनेंस की थी. आरोप है कि इसी चलते उसकी बहन की हत्या की गई. ताकि बीमा के 50 लाख रुपए मिल सके.

ये भी पढ़ें:- पत्नी से तलाक के बाद डिप्रेशन में था पति, फांसी लगाकर दी जान 

ये भी पढ़ें:- पलवल में घर से सामान लेने निकली 14 साल की बच्ची से रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...