Haryana : पानी भरे गड्ढे में गिरने से युवक की मौत, प्रशासन ने दिया जांच का आदेश
Fatehabad News in Hindi

Haryana : पानी भरे गड्ढे में गिरने से युवक की मौत, प्रशासन ने दिया जांच का आदेश
पानी भरे गड्ढे में गिरने से हो गई महेश (फाइल फोटो) की मौत.

बरसात से फतेहाबाद की ऑरोरवंश धर्मशाला रोड पर पानी जमा हो गया था. यहां सड़क को उखाड़कर पाइपलाइन डालने का काम जारी है. जिसकी वजह से यहां बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं.

  • Share this:
फतेहाबाद. फतेहाबाद (Fatehabad) में बरसात के पानी (Rain Water) से भरे गड्ढे में गिरने से 25 वर्षीय एक युवक की मौत (Death) हो गई. हादसे के बाद नाराज लोगों ने सड़क पर जमे बरसाती पानी के बीच तख्त और बेंच डालकर रोड ब्लॉक कर दिया. प्रशासन की लापरवाही से नाराज लोग सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. मौके पर वार्ड के पार्षद (Councilor) भी पहुंचे और उन्होंने भी सीधा आरोप जन स्वास्थ्य विभाग पर लगाया कि बजट जारी होने के बावजूद भी उसने अपना काम समय पर पूरा नहीं किया और बरसात के इस मौसम में अब सड़क पर पानी एकत्रित हो गया और जिसके कारण आज एक युवक की मौत हो गई.

ऑरोरवंश धर्मशाला रोड पर हुआ हादसा

देर रात और आज सुबह हुई बरसात से फतेहाबाद की ऑरोरवंश धर्मशाला रोड पर पानी जमा हो गया था. यहां सड़क को उखाड़कर पाइपलाइन डालने का काम जारी है. जिसकी वजह से यहां बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. इस हादसे के बारे में पार्षद ने बताया कि 25 वर्षीय युवक महेश आज सुबह दूध लेने के लिए घर से निकला था. वह जब अरोडवंश धर्मशाला सड़क पर पहुंचा तो वहां जमा बरसाती पानी से गुजरते हुए अचानक उसका पैर फिसल गया और वह मुंह के बल बरसाती पानी में जा गिरा. बरसात का पानी मैं मुंह डूबने से वह उठ नहीं पाया और उसकी मौके पर मौत हो गई. आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल प्रशासन ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और परिवार को सरकार की पॉलिसी के मुताबिक मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया है.



नाराज लोगों ने अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी
हादसे की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक दुडाराम राम भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली. मौके पर विभाग के अधिकारी मौजूद रहे और विधायक के सामने ही पार्षद और उनके साथ मौजूद वार्ड के लोगों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई. मौके पर खूब नारेबाजी हुई बाद में विधायक ने आश्वासन दिया कि जल्द ही पानी निकासी के लिए पाइपलाइन डालकर सड़क का निर्माण पूरा करवाया जाएगा. वहीं इस पूरे मामले में जिस भी विभाग की लापरवाही रही है, उसके खिलाफ विधायक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

प्रशासन ने दिया जांच का आदेश

दूसरी तरफ प्रशासन की ओर से एसडीएम संजय बिश्नोई सामने आए और उन्होंने कहा कि युवक की मौत होना दुखद है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटना की जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी. विभाग की लापरवाही के संबंध में एसडीएम संजय बिश्नोई ने कहा कि सड़क निर्माण और पाइपलाइन डालने में किस विभाग की क्या लापरवाही रही है, इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading