लाइव टीवी

बोरी में सिक्के लेकर 11 हजार का बिजली बिल भरने पहुंचा युवक, विभाग ने लेने से किया मना
Fatehabad News in Hindi

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: March 6, 2020, 5:37 PM IST
बोरी में सिक्के लेकर 11 हजार का बिजली बिल भरने पहुंचा युवक, विभाग ने लेने से किया मना
सिक्के लेकर बिजली बिल भरने पहुंचा युवक

निगम कर्मचारियों ने सिक्कों को लेने से इंकार करते हुए बैंक (Bank) के जरिए बिल (Bill) भुगतान करने के निर्देश दिए, लेकिन इस बात पर उपभोक्ता राजी नहीं हुआ.

  • Share this:
फतेहाबाद. एक उपभोक्ता अपने बिजली बिल (electricity bill) के भुगतान को लेकर 11 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम कार्यालय (Office) पहुंच गया. निगम कर्मचारियों ने सिक्कों को लेने से इंकार करते हुए बैंक के जरिए बिल भुगतान करने के निर्देश दिए, लेकिन इस बात पर उपभोक्ता राजी नहीं हुआ. अब शिकायतकर्ता ने इस मामले को अदालत में ले जाने की बात कही है.

दरअसल बीघड़ रोड़ निवासी कुलदीप की मां कैलाश रानी अलग रहती है. वह बीमार है और चल नहीं सकती है. वहीं एक भाई है जो मानसिक रोगी है. कुलदीप के मुताबिक उसकी मां रेगुलर अपना बिजली बिल जमा करवाती आई, लेकिन जनवरी में उनका 46 हजार रुपये बिल आ गया. इस मामले में अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि बिल तो भरना पड़ेगा. इस मामले को उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर दिया. दो महीने की सुनवाई के बाद कोर्ट ने शिकायतकर्ता को 11 हजार रुपये भरने के आदेश दे दिए.

बिल भरने पहुंचा युवक




11 हजार सिक्के लेकर पहुंचा शिकायतकर्ता



कोर्ट के इस आदेश के बाद कुलदीप घर से 11 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम कार्यालय पहुंच गया. आरोप है कि जब वह बिल जमा करवाने लगा और सिक्के से भरा थैला देने लगा तो कर्मचारियों ने सिक्के लेने से मना कर दिया. इस पर इस मामले को दोबारा से कोर्ट के सामने रखना की बात कही गई है.

सिक्कों की जांच करवाकर बैंक में गिनकर जमा करवाने को कहा था

बिजली विभाग के एसडीओ ने कहा कि हमारे कर्मचारियों ने सिक्के लेने से इंकार नहीं किया, बल्कि उसके साथ बैंक जाकर सिक्कों की जांच कराने व जमा कराने की बात कही थी. बैंक में बिजली निगम के खाते में सिक्के जमा कराने पर बिल भुगतान हो जाता, लेकिन शिकायतकर्ता इस बात पर नहीं माना.

हरियाणा: विधायकों को चीन से आए टैबलेट दिए जाने पर विपक्ष में खौफ, विज बोले- डरने की जरूरत नहीं
First published: March 6, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading