अपना शहर चुनें

States

Haryana: अंबाला-दिल्ली रोड पर रुई गोदाम में लगी भयंकर आग, 4 घंटे की मशक्कत के बाद बुझी

आग लगने से लाखों के नुकसान की आशंका है.  (सांकेतिक फोटो)
आग लगने से लाखों के नुकसान की आशंका है. (सांकेतिक फोटो)

अंबाला दिल्ली रोड पर मोहडा के पास स्पिनिंग फेक्ट्री के रुई गोदाम में भीषण आग (Fire) लग गई. दमकल की टीम ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • Share this:
Krishan Bali

अंबाला: अंबाला दिल्ली रोड पर मोहडा के पास सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. प्रताप स्पिनिंग फेक्ट्री के रुई गोदाम में भीषण आग (Fire) लगने से लाखों का नुकसान हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंच गई. करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की. फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया है. बता दें कि पहले भी इस फैक्ट्री में भीषण आग लग चुकी है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर शाम अचानक मोहडा स्थित प्रताप स्पिनिंग इंडस्ट्री के रुई गोदाम में अचानक आग लग गई. इस गोदाम में रुई और रुई की गांठे भरी पड़ी थी. लेकिन सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और उन्होंने रुई को अलग-थलग करके आग बुझाने में कामयाबी हासिल की.



ये भी पढ़ें: ग्वालियर SDM ने बीच सड़क की बदतमीजी, ठेले वाले के मुंह पर फेंका पानी, देखें VIDEO 
लाखों के नुकसान की आशंका

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का कहना है कि यह गोदाम अंबाला-दिल्ली रोड पर मोहड़ा में है. इस गोदाम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां इस फैक्ट्री में पहुंची. दमकल की टीम ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की है. दमकल कर्मियों का कहना है कि यहां रुई में आग लगी है. पूरी तरह न बुझाई जाए तो सुलग सकती है. इस फैक्ट्री में कपड़ा बनता है लेकिन फायर ब्रिग्रेड कर्मियों ने बड़ी मुस्तैदी से छोटी जेसीबी मशीन द्वारा रुई की गांठे खोल कर गोदाम से बाहर डाली और आग बुझाने का काम किया जिस कारण आग ज्यादा नहीं स्लग सकी. दमकल की टीम का कहना है कि फिर भी कुल मिलाकर लाखों का नुकसान हो सकता है.

यूपी में बड़ा हादसा

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़ा हादसा हो गया है. शहर के कुली बाजार इलाके में इमारत गिरने  से हड़कंप मच गया है. स्‍थानीय लोगों के द्वारा जैसे ही तीन मंजिला इमारत के गिरने की खबर अफसरों को लगी तो वह मौके पर दौड़ पड़े और फिर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. इस जर्जर इमारत में कई परिवार रहते हैं. इस वजह से हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. इस समय दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस के अधिकार मौके पर मौजूद हैं.

यही नहीं, इस घटना के बाद अनवरगंज थाना पुलिस मौके पर मौजूद है और उसने इमारत के गिरे हुए मलबे के पास लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी है. इस हादसे के बाबत स्थानीय लोगों की माने तो बिल्डिंग गिरने के बाद तेज आवाज आई थी और फिर लोगों ने अपने घरों से बाहर निकल कर देखा तो जर्जर इमारत गिरने का पता चला. इसके बाद पुलिस प्रशासन और दमकल विभाग को सूचना दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज