गैंगस्टर कौशल: कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में था शामिल

फरीदाबाद में 27 फरवरी की सुबह दो अज्ञात हमलावरों ने हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 8:56 AM IST
गैंगस्टर कौशल: कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में था शामिल
विकास चौधरी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 8:56 AM IST
फिरौती मांगने और अन्य अपराधों के 150 से अधिक मामलों में वांछित हरियाणा (Haryana) के कौशल गैंग (Kaushal Gang) के सरगना को सोमवार तड़के दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर गिरफ्तार कर लिया गया. फरीदाबाद (Faridabad) के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त केके राव ने सोमवार को प्रेस वार्ता में बताया कि विभिन्न मामलों में वांछित अपराधी कौशल को सोमवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें:- विज का तंज- जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं राहुल 

उन्होंने बताया कि कौशल ने ही फिरौती न देने पर कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी (Vikas Chaudhary) की भी हत्या (Murder) करवाई थी. उन्होंने कहा कि कुख्यात अपराधी एक मामले में उम्रकैद की सजा के दौरान अप्रैल 2015 में पैरोल पर बाहर आया था और फिर फरार हो गया था. उसके बाद उसने अपना गिरोह बना लिया और फिरौती मांगने लगा.

विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ

राव ने बताया कि पुलिस ने जून 2018 में कौशल के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया और इस साल 21 फरवरी को उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. पुलिस आयुक्त ने बताया कि सोमवार सुबह एसटीएफ से फोन पर सूचना मिली थी जिस पर तुरंत एक टीम हवाईअड्डे भेजी गई जो कौशल को पकड़कर लाई. उन्होंने बताया कि पुलिस उससे विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ कर रही है.

हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या
फरीदाबाद में 27 फरवरी की सुबह दो अज्ञात हमलावरों ने हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बदमाशों ने जब इस वारदात को अंजाम दिया उस समय विकास एक्सरसाइज करने के लिए जिम पहुंचे थे और अपनी गाड़ी से निकलने वाले थे.
Loading...

इस दौरान अचानक दो हमलावर आए और विकास पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. विकास को 10 गोलियां लगीं. वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और विकास को स्‍थानीय लोगों की मदद से पास ही स्थित सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


एक मिनट से भी कम समय में हुई थी वारदात
42 वर्षीय विकास चौधरी सुबह 9.02 बजे फॉर्च्यूनर से जिम की पार्किंग में पहुंचे थे. उन्होंने गाड़ी खड़ी ही की थी कि सफेद रंग की एसएक्स-4 कार आकर रुकी. दो युवक नीचे उतरे और विकास की गाड़ी को दोनों ओर से घेरकर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. एक हमलावर ने चालक साइड से, जबकि दूसरे ने सामने से गोलियां चलाईं. इस बीच हमलावरों का एक साथी कार स्टार्ट कर थोड़ी दूरी पर खड़ा रहा.

एक मिनट से भी कम समय में वारदात को अंजाम देकर सभी हमलावर कार से फरार हो गए. पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने विकास पर 15 से 20 गोलियां चलाईं. मौके से 7.62 एमएम के 15 खोखे बरामद हुए. पुलिस ने विकास के छोटे भाई गौरव की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ सेक्टर-8 थाने में मुकदमा दर्ज किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...