गोपाल कांडा निर्दलीय जीतकर 10 साल पहले भी हरियाणा में बनवा चुके हैं इस पार्टी की सरकार
Chandigarh-City News in Hindi

चुनाव नतीजे आने के बाद से दिल्ली में डेरा डाले गोपाल कांडा ने शुक्रवार को खुद बीजेपी (BJP) को समर्थन देकर सरकार बनवाने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 3:34 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में नई सरकार गठन के लिए हो रही माथापच्ची में गोपाल कांडा की अहमियत बढ़ गई है. यह कोई पहला मौका नहीं है जब गोपाल कांडा (Gopal Kanda) हरियाणा (Haryana) की सियासत में खेवनहार बनकर उभरे हैं. आज हरियाणा में ही नहीं अन्य राज्यों में भी गोपाल कांडा की चर्चा हो रही है. दिल्ली में डेरा डाले कांडा ने शुक्रवार को खुद बीजेपी (BJP) को समर्थन देकर सरकार बनवाने का ऐलान किया है. उनके भाई गोविंद कांडा कुछ और निर्दलियों के साथ होने का दावा कर रहे हैं.

हुड्डा की सरकार बनवाकर पाया था गृह राज्यमंत्री का पद

हरियाणा की सियासत के जानकार बताते हैं कि 2009 में भी विधानसभा चुनाव के बाद इसी तरह के समीकरण बने थे. उस वक्त भूपेन्द्र हड्डा को सरकार बनाने के लिए कुछ विधायकों की दरकार थी. कांग्रेस भी 40 के आंकड़ों पर आकर अटक गई थी और ओम प्रकाश चौटाला की INLD के पास 31 सीटें थी. इस बार की तरह तब भी सबसे बड़ी पार्टी को बहुमत जुटाने के लिए कुछ विधायकों के समर्थन की जरूरत आन पड़ी थी. ऐसे में गोपाल कांडा हरियाणा की सियासत में रातों-रात सुर्खियां बनकर उभरे थे. गोपाल कांडा के समर्थन जुटाने के बाद हरियाणा में भूपेन्द्र हुड्डा की सरकार बनी थी.



कांडा वर्ष 2012 में भी इस वजह से आए थे सुर्खियों में
हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकारों के अनुसार गोपाल कांडा और उनके भाई गोविंद कांडा हरियाणा की सियासत में अच्छा खासा दखल रखते हैं. उनकी गिनती यहां रसूख वाली सियासी हस्तियों में होती है. लेकिन वर्ष 2012 में तब अचानक गोपाल कांडा का नाम सुर्खियों में आ गया था जब कांडा की खुद की एयरलाइंस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी गीतिका शर्मा ने आत्महत्या कर ली. इस केस के बाद कांडा कई तरह के आरोपों में घिर गए. विपक्ष ने उन्हें कई मोर्चों पर निशाना बना लिया था.

ये भी पढ़ें-

दुकानदार ने प्लास्टिक की थैली में नहीं दिया सामान, गुस्साए ग्राहक ने पीट-पीटकर मार डाला

ट्वीट कर गृहमंत्री अमित शाह ने ऐसे हरियाणा में सरकार बनाने के दिए संकेत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading