लाइव टीवी

गुरुग्राम: सुजुकी कंपनी की तरफ से गुरुग्राम पुलिस को दी गई 10 नई हाईटेक बाइक

News18 Haryana
Updated: December 12, 2019, 1:49 PM IST
गुरुग्राम: सुजुकी कंपनी की तरफ से गुरुग्राम पुलिस को दी गई 10 नई हाईटेक बाइक
अपराधियों को पकड़ने में सशक्त भूमिका निभाएगी ये बाइक

गुरुग्राम (Gurugram) जिले में कानून व्यवस्था (Law and order) बनाए रखने के लिए सुजुकी कंपनी (Suzuki Company) की तरफ से गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) को 10 नई हाईटेक बाइक (Hi-Tech Bikes) दी गई है.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) जिले में कानून व्यवस्था (Law and order) बनाए रखने के लिए सुजुकी कंपनी (Suzuki Company) की तरफ से गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) को 10 नई हाईटेक बाइक (Hi-Tech Bikes) दी गई है. इससे लोगों को ट्रैफिक (Traffic) के दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस उनकी मदद कर सकेगी. साथ ही बेहद कम समय में पुलिस घटनास्थल पर भी पहुंच जाएगी. कंपनी से मिली इन बाइकों के जरिए गुरुग्राम पुलिस सड़क दुर्घटना या किसी भी घटनास्थल पर तुरंत पहुंचकर लोगों की सहायता कर सकेगी.

सड़कों पर अब पुलिस की 10 टीमें नजर आएंगी

साइबर सिटी गुरुग्राम में वारदात स्थल पर जल्द से जल्द पहुंचकर कार्रवाई करने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने 10 नई हाईटेक बाइकों की शुरुआत की है. गुरुग्राम की सड़कों पर बाइक पर सवार अब पुलिस की 10 टीमें नजर आएंगी.

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने बताया कि गुरुग्राम वासियों की अक्सर ये शिकायत रहती थी कि पुलिस कंट्रोल रूम (PCR) पर सूचना देने के बाद भी मौका-ए-वारदात पर पुलिस देरी से पहुंचती है. ऐसे में पुलिस की विंग शहर में जाम की झाम को चीरते हुए घटनास्थल पर पहुंचेगी.

सुजुकी कंपनी के अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि सुजुकी कंपनी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत गुरुग्राम पुलिस को सेफ्टी लाइट्स (safety lights) और सायरन से लैस 10 नई बाइक्स दी है.

अपराधियों को पकड़ने में सशक्त भूमिका निभाएगी 

गुरुग्राम में बढ़ती आपराधिक वारदातों को देखते हुए पुलिस ज्यादा मुस्तैद रहने की कोशिश कर रही है. अमूमन गुरुग्राम पुलिस के पास यातायात के साधनों की कमी देखने को मिलती है, जिसमें कई बार पुलिस को भी जाम से दो-चार होना पड़ता है. ऐसे में पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम की भूमिका को सशक्त (Strong) बनाएगी.ये भी पढ़ें:- प्याज की जमाखोरी व कालाबाजारी के खिलाफ सरकार ने दिए कार्रवाई के निर्देश...

ये भी पढ़ें:- बच्चे को प्रताड़ित करने के Video पर मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर