लाइव टीवी

10वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखी ये बात...

News18 Haryana
Updated: January 14, 2020, 1:51 PM IST
10वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखी ये बात...
कैंसर के डर से छात्रा ने सुसाइड कर लिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

परिजनों का आऱोप है कि उनकी बेटी को किसी ने बहका दिया कि उसे ब्लड कैंसर (Blood Cancer) हो गया है, जिससे वो काफी परेशान रहने लगी थी.

  • Share this:
गुरुग्राम. साइबर सिटी में एक छात्रा ने इसलिए आत्महत्या (Suicide) कर ली है. इसकी वजह हैरान करने वाली है. छात्रा को शक था कि वह ब्लड कैंसर (Blood Cancer) से पीड़ित है. इस डर ने छात्रा को इतना बड़ा कदम उठाने को मजबूर कर दिया. छात्रा सोनीपत के गुरुकुल में दसवीं में पढ़ती थी. पुलिस को छात्रा के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है कि वह कैंसर से पीड़ित है, ऐसे में वह जीना नहीं चाहती है, इसलिए जान दे रही है.

छात्रा के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी की उम्र 16 साल थी और वह दो दिन बाद ही गुरुकुल जाने वाली थी. उन्होंने बताया कि वह पढ़ने में काफी होशियार थी, लेकिन वह अलर्जी से पीड़ित थी और उसकी दवा भी खा रही थी. परिजनों का आऱोप है कि उनकी बेटी को किसी ने बहका दिया कि उसे ब्लड कैंसर हो गया, जिससे वो काफी परेशान हो गई थी.

बीमारी के डर से उठाया कदम
परिजनों का कहना है कि ब्‍लड कैंसर होने के डर से छात्रा ने मौत को गले लगा लिया. हालांकि, छात्रा को ब्लड कैंसर है या नहीं यह पता नहीं चल पाया है. वहीं, छात्रा ने आत्‍महत्‍या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसे पुलिस बरामद किया है.

सुसाइड नोट में लिखी यह बात
छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है, 'मुझे माफ कर देना, क्योंकि मुझे अलर्जी नहीं है. यह बहुत बड़ी बीमारी है, जिसको ब्लड कैंसर कहते हैं. मैं नहीं चाहती की मेरी वजह से सभी को यही बीमारी हो. आप सभी अपना ध्यान रखना. मैं बुआजी से मिलने जा रही हूं और हां मैं वापस जरूर आऊंगी. आई लव यू पापा.' वहीं, पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.
ये भी पढ़ें:- पानीपत: खेत में खाद डालने गए किसान पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

ये भी पढ़ें:- रामरहीम से मिलने चौथी बार सुनारिया जेल में पहुंची हनीप्रीत, 20 मिनट तक हुई बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर