होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू की दस्तक, 12 संदिग्ध मरीज आये सामने

गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू की दस्तक, 12 संदिग्ध मरीज आये सामने

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

गुरुग्राम में इस साल ठंड बढ़ने के बाद 12 संदिग्ध केस सामने आ चुके हैं. ये सभी केस बी कैटेगिरी के हैं.

    गुरुग्राम में डेंगू के डंक के बाद अब स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा हैं, जिसके बाद गुरुग्राम हेल्थ विभाग भी अलर्ट हो गया हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जहां मरीजों और लोगों को जागरूकता का पाठ पढाया जा  रहा हैं तो वही स्कूली बच्चों के जरिए भी स्वाइन फ्लू से बचाने के तरीकों के लिए एक टीम का गठन किया गया है.

    अभी तक गुरुग्राम में इस साल ठंड बढ़ने के बाद 12 संदिग्ध केस सामने आ चुके हैं. ये सभी केस बी कैटेगिरी के हैं. लेकिन ये केस सी कैटेगिरी में ना बढे इसके लिए इनका सही तरीके से इलाज हो इसके लिए गुरूग्राम के सरकारी अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जहां एक टेमीफ्लू की दवाईयों में इजाफे के साथ डॉक्टरों की एक्ट्ररा तैनाती की गई हैं. तो वही गुरूग्राम के प्राइवेट अस्पतालों में हेल्थ विभाग की तरफ से 65 वेंटिलेटर स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए रिजर्व किए हैं ताकि स्वाइन फ्लू के केसों में इजाफा ना हो.

    हरियाणा में स्वाइन फ्लू का कहर, पिछले 10 दिनों में हिसार में 8 लोगों की मौत

    स्वाइन फ्लू आम बुखार की तरह ही होता है. गले में दर्द, खांसी...जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, एक दम से तेज बुखार होना स्वाइन फ्लू के लक्षण है. वहीं विभाग का मानना है कि अभी तक स्वाइन फ्लू के गुरुग्राम में 12 केस सामने आ चुके हैं. गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने लोगो से अपील की है कि बच्चों को स्कूल में मास्क लगा कर भेजें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी मास्क लगा कर जायें.

    Tags: Anil Vij, Gurugram, Swine flu

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें