फिल्मी स्टाइल में करते थे लाखों की केबल चोरी, चढ़े पुलिस के हत्थे

ये गिरोह फिल्मी अंदाज में बीएसएनएल के नकली कर्मचारी बनकर रात को मुरम्मत के नाम पर लाखों रुपये की किमती केबल चुरा लेते थे.

ETV Haryana/HP
Updated: March 14, 2018, 5:18 PM IST
फिल्मी स्टाइल में करते थे लाखों की केबल चोरी, चढ़े पुलिस के हत्थे
पुलिस गिरफ्त में गैंग का सरगना
ETV Haryana/HP
Updated: March 14, 2018, 5:18 PM IST
भिवानी सीआईए पुलिस ने बीएसएनएल की केबल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भांडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. खास बात ये है कि ये गिरोह फिल्मी अंदाज में बीएसएनएल के नकली कर्मचारी बनकर रात को मुरम्मत के नाम पर लाखों रुपये की किमती केबल चुरा लेते थे. फिलहाल पुलिस ने गिरोह के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर 6 दिन के रिमांड पर लिया है.

बता दें कि भिवानी में 20 फरवरी की रात के बीएसएनएल का सारा सिस्टम ठप हो गया था. सुबह पता चला कि किसी ने केबल ही चोरी कर ली है जिससे शहर के 80 फिसदी टेलिफोन ठप हो गए.

बीएसएनएल अधिकारियों ने मामले की शिकायत सिटी थाना पुलिस में दी. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की तो पता चला कि करीब दो दर्जन लोग बीएसएनएल कर्मचारियों की ड्रेस में तथा लाईट वाले रिफ्लेक्टर लेकर जेसीबी की मद्द से करीब 470 मीटर की 25-30 लाख रुपये कीमत की केबल चोरी कर ले गए.

इस प्रकार फिल्मी अंदाज में चोरी करते समय आने-जाने वाले राहगीर भी इन चोरों की असलीयत पता नहीं कर पाए. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी भिवानी सुरेन्द्र सिंह ने जांच सीआईए को सौंपी. सीआईए इंचार्ज रविन्द्र कुमार ने अपनी टीम के साथ इस मामले में काफी प्रयासों के बाद गिरोह के मास्टर माइंड मोहमद शाकिब खान को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Haryana News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर