होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /कार चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की वारदात का अर्धशतक बनाने वाले अपराधी गिरफ्तार

कार चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की वारदात का अर्धशतक बनाने वाले अपराधी गिरफ्तार

45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

गुरुग्राम पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कार को चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें पता चला है कि चोरों ने त ...अधिक पढ़ें

    क्रिकेट के खेल में अर्धशतक लगाते खिलाड़ी तो आपने सुने होंगे, लेकिन चोरी की वारदात में अर्धशतक लगाने वाले चोर आप पहली बार देख रहे होंगे, जी हां हम बात कर रहे हैं दिल्ली से सटे सायबर सिटी गुरुग्राम की जहां लगातार कार को चोरी करने वाले  गिरोह को गुरुग्राम पुलिस ने रन आउट कर दिया है. यह सभी अपराधी तकरीबन 45 गाड़ियां गुरुग्राम के अलग-अलग कोने से चोरी कर चुके हैं. जिनको गुरुग्राम पुलिस ने धर दबोचा है.

    45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके हैं चोर

    दरअसल गुरुग्राम पुलिस के द्वारा धर दबोचे ये अपराधी बीते कुछ सालों में  45 गाड़ियां और 48 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और दिल्ली व मुजफ्फरनगर और भी कई बाजारों में जाकर चोरी की हुई कारों को बेच देते थे. वही मुखबिर की सूचना के आधार पर गुरुग्राम पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह को गिरफ्तार कर लिया.

    45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके हैं अपराधी
    45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके हैं अपराधी


    चोरी करने से पहले करते थे रेकी

    पुलिस के मुताबिक चोर किसी भी कार को उठाने से पहले उस गाड़ी की रेकी करते थे और खड़ी गाड़ी का ईसीएम और चेसिस नंबर बदलकर गाड़ी को चुराते थे, क्योंकि अगर किसी गाड़ी का ईसीएम और चेसिस नंबर बदल दिया जाएगा, तो गाड़ी को बाजारों में बेचना आसान हो जाता है और गाड़ी को पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर भी यह पुष्टि करना बड़ा मुश्किल हो जाता है कि गाड़ी चोरी की है या फिर गाड़ी पुरानी है.

    चेचिस नंबर और इएसएम बदलकर देते थे वारदात को अंजाम
    चेचिस नंबर और इएसएम बदलकर देते थे वारदात को अंजाम


    गुरुग्राम पुलिस का कार गिरोह पर शिंकजा

    हालांकि गुरुग्राम पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है, लेकिन इस गिरोह से अलग और जो गिरोह गुरुग्राम में चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए सक्रिय है उन पर भी गुरुग्राम पुलिस समय आने पर शिकंजा कसती है, तो यह गुरुग्राम में रहने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी राहत होगी.

    यह भी पढ़ें- लग्जरी कार लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, वाहन और हथियार के साथ 4 गिरफ्तार

    Tags: Gurgaon news, Haryana news, Haryana police, Thief

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें