सीएम ने लिया पलवल से कंडली तक 130 किलोमीटर का नया रेल कॉरिडोर बनाने का फैसला

गुरूग्राम में हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की ओर से इसको लेकर हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्लान की फाइनल रूपरेखा तैयार की और केएमपी के साथ प्रदेश में करीब 130 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर बनाने का फैसला किया.

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 11:33 PM IST
सीएम ने लिया पलवल से कंडली तक 130 किलोमीटर का नया रेल कॉरिडोर बनाने का फैसला
ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट की जानकारी देते सीएम
Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 11:33 PM IST
हरियाणा के विकास के लिए प्रदेश की मनोहर सरकार ने हरियाणा में ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट तैयार करने की योजना बनाई है. सरकार का दावा है कि इसको 3 साल में पूरा कर लिया जाएगा और इस प्रोजेक्ट से हरियाणा में विकास की रफ्तार बढ़ेगी. गुरूग्राम में हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की ओर से इसको लेकर हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्लान की फाइनल रूपरेखा तैयार की और केएमपी के साथ प्रदेश में करीब 130 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर बनाने का फैसला किया. इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने की इस नए प्रोजेक्ट से प्रदेश विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा.

सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि यह नया रेल कॉरिडोर पलवल से लेकर कंडली तक होगा, जिसको 41 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा. सीएम ने बताया कि इसके अलावा गुरूग्राम से लेकर अलवर और मेवात को जोड़ने के लिए भी रेल लाइन बिछाने पर चर्चा की गई जिससे समूचे प्रदेश को फायदा हो सके. हरियाणा में रेल की कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए रखा गए इस कार्यक्रम में नए रेलवे प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई तो वहीं पलवल, सोहना, नुहं, मानेसर, के अलावा हरियाणा के दूसरे इलाकों को भी रेल मार्ग से जोड़ने पर विचार किया गया.

प्रदेश भर में पिछले 9 दिनों से हड़ताल पर बैठे एनएचएम के कर्मचारियों पर भी सीएम ने बोलते हुए कहा कि एनएचएम सेंट्रल और स्टेट गवर्मेंट का ज्वाइंट प्रोजेक्ट है. इस हड़ताल को खत्म करने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट कर्मचारियों से बातचीत कर रहा है और जल्द ही इस मसले का हल निकाल लिया जाएगा.



यह भी पढ़ें - मंत्री से गुस्साए ग्रामीणों ने NH किया जाम, पुलिस-पब्लिक के बीच तीखी झड़प व पथराव

यह भी देखें - PHOTOS: कभी रिक्शा चलाने को मजबूर हो गया था ये किसान, ऐसे बना करोड़पति
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर