गुरुग्राम में युवती ने पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- पुलिस ने मुझे बेल्ट और डंडों से पीटा

पुलिस ने एक युवती को गुरुग्राम के एक थाने के हवालात में कथित तौर पर निर्वस्त्र किया और उसे बेल्ट और डंडों से पीटा.

News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 3:06 PM IST
गुरुग्राम में युवती ने पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- पुलिस ने मुझे बेल्ट और डंडों से पीटा
गुरुग्राम- घरेलू सहायिका पर चोरी का आरोप लगाकर थाने में पिटाई.
News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 3:06 PM IST
गुरुग्राम. घरेलू सहायिका (Domestic help) का काम करने वाली एक महिला को हवालात (Jail) में कथित तौर पर निर्वस्त्र (Stripped) करके उसकी पिटाई की गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस घटना को लेकर गुड़गांव के पुलिस आयुक्त ने विभागीय जांच (Departmental Enquiry) के आदेश दिए हैं और डीएलएफ फेज 1 थाना के प्रभारी (Police Station Incharge) समेत चार पुलिकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया. दरअसल असम की एक 30 वर्षीय महिला डीएलएफ (DLF) फेज 1 इलाके में एक बंगले में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी. मंगलवार को उसके नियोक्ताओं ने उस पर चोरी का आरोप (Charge of theft) लगाया और फिर उसे पुलिस थाने ले जाया गया.

महिला के पति ने कहा, ‘‘जांच अधिकारी मधुबाला (ASI) ने उसे पुलिस थाना बुलाया. वह जब वहां पहुंची, तो उसे एक कमरे में ले जाया गया और उसे निर्वस्त्र कर दिया गया. इसके बाद उसे बेल्ट और डंडों से बेरहमी से पीटा गया. उन्होंने उसे अपराध स्वीकार करने के लिए मजबूर किया, जो उसने नहीं किया था.’’ महिला और उसके पति ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके गुप्तांगों पर भी वार किया.

पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर विरोध में दिया धरना

महिला के साथ पुलिस के इस बर्ताव के विरोध में पूर्वोत्तर के लोगों के एक समूह ने बुधवार को गुड़गांव के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील के कार्यालय के बाहर धरना (Dharna) दिया, जिसके बाद चार आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश (Order of Enquiry) दिए गए और उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया.

पुलिस आयुक्त  ने चार आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए.


गुड़गांव पुलिस (Gurgaon Police) के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) सुभाष बोकान ने कहा, ‘‘हमें डीएलएफ फेज 1 के पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत मिली, जिसके बाद उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया. आरोपी अधिकारियों में थाना प्रभारी सवित कुमार, एएसआई मधुबाला, एचसी अनिल कुमार और महिला कांस्टेबल कविता शामिल हैं.’’ उन्होंने कहा कि नए थाना प्रभारी पुलिसकर्मियों पर लगाए गए आरोप की जांच करेंगे.

ये भी पढ़ें - हुड्डा ने किया सोनिया गांधी का धन्यावाद, कहा- जो जिम्मेदारी दी उसके लिए आभारी
Loading...

ये भी पढ़ें - 'महिला डॉक्टर की लापरवाही के कारण मां-बच्चे की गई जान'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...