LIC के नाम पर 25 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित के मुताबिक हाल ही में हैदराबाद से किसी आशीष रघुवंशी और मुम्बई से हरीश रावत ने इस संबंध में फोन किया. इन दोनों ने खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि वह चाहें तो अपने बीमा एकाउंट को दोबारा से शुरू कर सकते हैं.

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: July 12, 2018, 12:08 PM IST
LIC के नाम पर 25 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस
एलआईसी के नाम पर धोखाधड़ी
Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: July 12, 2018, 12:08 PM IST
गुरुग्राम के  सेक्टर 10-ए के रहने वाले आरएल यादव ने पुलिस में 25 लाख की ठगी का मामला दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी लिखित  शिकायत में आरोप लगाया है  कि काफी समय पहले उन्होंने जीवन बीमा कराया था. लेकिन किसी कारणवस उसने डेढ़ साल पहले इसे बंद कर अपने पैसे निकाल लिए थे.

पीड़ित के मुताबिक हाल ही में हैदराबाद से किसी आशीष रघुवंशी और मुम्बई से हरीश रावत ने इस संबंध में फोन किया. इन दोनों ने खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि वह चाहें तो अपने बीमा एकाउंट को दोबारा से शुरू कर सकते हैं. एलआईसी के नाम पर उन्होंने कई फायदे गिनवाएं, जिससे झांसे में आकर पीड़त ने हामी भर दी.

OLX लूट मामले में 4 दोषियों को 10 साल की सजा, एक लाख रुपये जुर्माना

पीड़ित ने अपना अकाउंट फिर से शुरु किया और एक साल के दौरान  एकाउंट में  करीब 25 लाख रुपये जमा कर दिए. लेकिन अब जैसे ही उन्होंने एलआईसी दफ्तर में जाकर अपने अकाउंट के बारे में पता किया तो पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. पुलिस ने पीड़ित की  शिकायत को आर्थिक अपराध शाखा से जांच कराने के बाद विधिवत मामला दर्ज कर लिया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर