दान के पैसों से गुरुग्राम में गरीबों का होगा हेल्थ टेस्ट, निगम ने किया MOU साइन

ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 6:21 PM IST
दान के पैसों से गुरुग्राम में गरीबों का होगा हेल्थ टेस्ट, निगम ने किया MOU साइन
एमओयू साइन करते अधिकारी
ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 6:21 PM IST
गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में दान और चढ़ावा के रूप में आने वाले पैसे से अब गरीब लोगों का हेल्प टेस्ट होगा इसके लिए नगर निगम हेल्थ विभाग और शीतला माता साइन बोर्ड ने मिलकर एक योजना बनाई है जिसके जरिए अब गरीबों के साथ साथ गुरुग्राम वासियों को सस्ते में हेल्थ टेस्ट करवा पाएंगे.

गुरुग्राम में अब सबसे सस्ती लैब खुलने जा रही है. नगर निगम, जिला प्रशासन, और शीतला माता साइन के प्रयासों से गुरुग्राम में आज एक एमओयू साइन किया गया जिसमें एचएलएल लाइ केयर कंपनी लैब बनायेगी और उसमें सभी बीमारियों के टैस्ट बाहर से चार गुणा से भी कम दामों में किए जायेंगे.

गुरुग्राम नगर निगम ने इसके लिए सेक्टर-39 में जमीन दी गई है जिसमें ये लैब बनेगी. यही नहीं करीब 300 से ज्यादा टेस्ट है ऐसे है जो इस लैब में किए जायेंगे. गरीब लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए बनने जा रही इस हाईटैक लैब में वो तमाम सुविधायें मौजूद रहेंगी जो एक फाइव स्टार अस्पताल की लैब में मिलती है.

यही नहीं इस लैब में सस्ते दामों पर तो टेस्ट किए ही जायेंगे उसके अलावा 10 प्रतिशत कोटे में गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यापन करने वाले लोगों के लिए मुफ्त मे टेस्ट किए जायेंगे.

यही नहीं इस लैब के लिए साइन हुए एमओयू की 6 फाइलों को बनाया गया है जिसमें जिला प्रशासन, नगर निगम, माता शीतला साइन बोर्ड, एचएलएल लाइफ केयर और कुछ ऐसे नीजी संस्थान है जो इस लैब के लिए डोनेशऩ देंगी. जिला उपायुक्त विनय प्रताप, नगर निगम कमिश्नर  वी उमांशकर के बीच ये एमओयू साइन हुआ.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर