गुड़गांव जमीन अधिग्रहण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लगाई CBI को फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसी को आदेश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इस मामले में 1 बार फिर से शपथ पत्र दायर किया जाए. साथ ही कोर्ट ने कहा कि सीबीआई बताए कि इस मामले की जांच रिपोर्ट कोर्ट में कब तक जमा की जाएगी. इस मामले की अगली सुनवाई जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी.

News18 Haryana
Updated: July 6, 2019, 3:58 PM IST
गुड़गांव जमीन अधिग्रहण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लगाई CBI को फटकार
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Haryana
Updated: July 6, 2019, 3:58 PM IST
सुप्रीम कोर्ट ने गुड़गांव (गुरुग्राम) जमीन अधिग्रहण मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को जमकर फटकार लगाई है. कोर्ट ने जांच एजेंसी को आदेश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इस मामले में 1 बार फिर से शपथ पत्र दायर किया जाए. साथ ही कोर्ट ने कहा कि सीबीआई बताए कि इस मामले की जांच रिपोर्ट कोर्ट में कब तक जमा की जाएगी. इस मामले की अगली सुनवाई जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी.

बता दें कि जमीन का अधिग्रहण तत्कालीन कांग्रेस के हुड्डा सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2009 में किया गया था. आरोप है कि 1300 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था, लेकिन इसमें से हूडा के पास सिर्फ 87 एकड़ जमीन है. बाकी जमीन बिल्डर्स और कॉलोनाइजर्स को दी गई.

सीबीआई ने इस मामले में 23 जनवरी, 2019 को पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुडा और 15 लैंड डेवलपर्स (बिल्डर) के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया था. इसमें कुछ अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था.

वहीं किसानों की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दलील दी गई कि जिस तरीके से मानेसर में अधिग्रहण के नाम पर घोटाला किया गया था, यह घोटाला भी उसी तर्ज पर किया गया. उसकी जांच भी सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी थी, लिहाजा इसकी जांच भी कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें -

 पेटदर्द से परेशान मरीज के पेट से निकाला गया 6 फीट लंबा कीड़ा

 लेमिनेशन काटने वाले कटर से भांजों ने की थी मामा की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...