लाइव टीवी

गुरुग्राम : अवैध होर्डिंग व पोस्टर को लेकर नगर निगम हुआ सख्त, होगी कार्रवाई

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: November 1, 2019, 2:07 PM IST
गुरुग्राम : अवैध होर्डिंग व पोस्टर को लेकर नगर निगम हुआ सख्त, होगी कार्रवाई
गुरुग्राम - स्ट्रीट लाइट के खंभों, सरकारी इमारतों या फिर सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर या होर्डिंग मिलेंगे तो उस संबंधित व्यक्ति या कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कॉर्पोरेट जगत से जुड़े, कोई कंपनी से जुड़े या फिर कोई नेता अपने पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगा या फिर गुरुग्राम में किसी भी सरकारी इमारत या सरकारी जमीन पर लगाते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
गुरुग्राम. सार्वजनिक या फिर सरकारी इमारतों पर लगाए जाने वाले होर्डिंग या पोस्टर को लेकर नगर निगम (Municipal Corporation) सख्त हो गया है. नगर निगम की तरफ से साफ आदेश जारी किए गए हैं कि इस तरह से कोई अवैध होर्डिंग (Illegal Hoarding) या पोस्टर (Illegal Poster) लगाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. नियम का पालन नहीं करने वाले व्यक्ति या कंपनी से निर्धारित जुर्माना (Fine) भी वसूल किया जाएगा. इसके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए नगर निगम ने तीन टीमों का गठन किया है. अब ये टीम उन होर्डिंग और पोस्टर पर नजर रखेगी जो अवैध रूप से लगाए गए हैं.

एक्शन में नगर निगम की तीन टीमें

इन टीमों का गठन नगर निगम कमिश्नर और ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में किया गया है. नगर निगम द्वारा गठित इन तीनों टीमों ने अवैध होर्डिंग को लेकर मुहिम चला रखी है. कॉर्पोरेट जगत से जुड़े, कोई कंपनी से जुड़े या फिर कोई नेता अपने पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगा या फिर गुरुग्राम में किसी भी सरकारी इमारत या सरकारी जमीन पर लगाते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस बारे में निगम कमिश्नर अमित खत्री ने कहा कि अवैध रूप से लगाए गए पोस्टर और होर्डिंग को हटाया जाएगा और चालान भी किया जाएगा.

निगम कमिश्नर अमित खत्री ने कहा कि अवैध रूप से लगाए गए पोस्टर और होर्डिंग को हटाया जाएगा और चालान भी किया जाएगा.


गुरुग्राम (Gurugram) में चुनाव के दौरान या फिर कोई राजनीतिक कार्यक्रम के चलते लोग बड़े बड़े होर्डिंग और पोस्टर सरकारी जगहों पर लगा देते हैं. इससे सार्वजनिक स्थानों में गंदगी तो बढ़ती ही है, साथ ही सरकार को भी घाटा होता है. कुछ इलाकों में तो गैरकानूनी तरीके से ये पोस्टर और होर्डिंग लगाए जाते हैं. नगर निगम की इस टीम को स्ट्रीट लाइट के खंभों पर, सरकारी इमारतों पर या फिर सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर या होर्डिंग मिलेंगे तो उस संबंधित व्यक्ति या कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उस व्यक्ति या कंपनी से जुर्माना भी वसूल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - CFSL बिल्डिंग के नीचे मिला बंकर, आरोपियों की टैक्नीक देख साइंटिस्ट भी हैरान

ये भी पढ़ें - पानीपत में तेज रफ्तार कार कंटेनर से टकराई, पति-पत्नी की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...