लाइव टीवी
Elec-widget

100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 7:19 PM IST
100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर
गुरुग्राम हर साल कूड़ा उठाने के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च करता है लेकिन यहां चारों तरफ गंदगी पसरी रहती है.

गुरुग्राम (Gurugram) में हर रोज 400 टन (Four Hundred Ton Garbage) से ज्यादा का कूड़ा इकट्ठा होता है. निपटारे पर नगर निगम (Municipal Corporation) हर साल 100 करोड़ से ज्यादा खर्च करता है फिर भी यहां जगह-जगह गंदगी पसरी रहती है.

  • Share this:
गुरुग्राम. दुनिया के नक्शे पर अपनी पहचान बना चुका गुरुग्राम (Gurugram) भले ही हर साल कूड़ा (Garbage) उठाने के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च करता हो, लेकिन यहां कभी भी सड़क किनारे कूड़े के ढेर देखे जा सकते हैं. गुरुग्राम में हर रोज 400 टन से ज्यादा का कूड़ा इकट्ठा होता है, जिसे उठाने के लिए नगर निगम (Municipal Corporation) ने कई कंपनियों के साथ करार कर रखा है. गुरुग्राम में कूड़े के ढेरों को देखते हुए नगर निगम की तरफ से कूड़ा उठाने वाली कंपनियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, इससे पहले इको ग्रीन कंपनी को सीएम मनोहर लाल खट्टर के आदेश के बाद 25 लाख रुपये का जुर्माना भी कूड़ा नहीं उठाने के चलते लगाया जा चुका है. इसके अलावा छोटे मोटे ठेकेदारों पर 5 लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना अब तक ठोंके जा चुके हैं. इसके बाद भी कूड़े के अंबार लगे हैं.

ऐसे लगाई जा रही नगर निगम के कूड़ा उठाने की ड्यूटी

गुरुग्राम नगर निगम के कमिश्नर अमित खत्री ने कहा कि लोगों की शिकायतों के देखते हुए अब निगम की तरफ से वार्ड वार कूड़ा उठाने की ड्यूटी लगाई गई है ताकि समय से कूड़ा उठाया जा सके. और लोगों को गंदगी के साथ शहर को कूडा मुफ्त शहर भी बनाया जा सके ...



करोड़ों के खर्च के बाद भी परेशान हैं शहरवासी

नगर निगम, जिला प्रशासन और सरकार की तरफ से हर साल कूड़े के ढेरों को उठाने के लिए करोड़ों रुपये भले ही खर्च किए जाते हों, लेकिन सड़क किनारे कूड़े के ढेरों से शहरवासी परेशान हैं.

यह भी पढ़ें: BJP-JJP की घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला
Loading...

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से शख्स को भून डाला, पहले पिता की हुई थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com