लाइव टीवी

गुरुग्राम: गौतस्करों और गौरक्षकों के बीच मुठभेड़ का वीडियो हुआ वायरल

News18 Haryana
Updated: October 10, 2019, 3:32 PM IST
गुरुग्राम: गौतस्करों और गौरक्षकों के बीच मुठभेड़ का वीडियो हुआ वायरल
तेज रफ्तार पिक अप गाड़ी से गौ तस्करों ने गायों को फेंका

गुरुग्राम में गौतस्करों और गौरक्षकों के बीच बुधवार- गुरुवार की रात मुठभेड़ हुई जिसका वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में फायरिंग करते तेज रफ्तार से गायों से भरी पिक अप लेकर भागते तस्कर नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
गुरुग्राम: गौतस्करों और गौरक्षकों के बीच यहां हुई मुठभेड़ का एक वीडियो वायरल (viral video) हुआ है. इसमें कानून से बेखौफ गौ तस्करों (cow smugglers) ने प्रशासन की तमाम व्यवस्थाओं को बौना साबित कर दिया है. वीडियो में खुद को फंसता देख तेज रफ्तार में चल रही पिक अप में रखी गायों को सड़क पर फेंकने का वीडियो सामने आया है. घटना बुधवार-गुरुवार की रात करीब 2 - 3 बजे के बीच की है. खतरनाक ढंग से ड्राइविंग कर रहे पिक अप से गौ तस्करों ने सिटी के कई पुलिस नाके तोड़ डाले. इस दौरान रोकने पर गौ तस्करों ने की गौ रक्षकों पर कई राउंड फायरिंग की जिसमें गौरक्षक मोनू मानेसर को गोली लगने के बाद गंभीर हालत में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गौरक्षक दल के सदस्यों ने दी सूचना पर नहीं आई पुलिस 

गौरक्षक दल के लोगों को यह सूचना मिली थी कि महिंद्रा पिकअप गाड़ी में कुछ गौ तस्कर गायों को सोहना के रास्ते से होकर गुरुग्राम ले जानेवाले हैं. इस सूचना के बाद गौरक्षकों ने बैरिकेटिंग कर इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया. यह देखकर गौ तस्करों से गाड़ी को बेहद तेज़ रफ़्तार से भगानी शुरू कर दी. जिसके बाद गौ रक्षकों ने गाड़ी के पीछा करते हुए पुलिस को सूचना दी. पुलिस नहीं पहुंची और गौ तस्करों ने शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए तेज़ रफ़्तार गाड़ी को दौड़ाना जारी रखा. इस दौरान तस्करों ने गाड़ी से गायों को नीचे फेंकना शुरू कर दिया. गौ रक्षकों ने इस खौफनाक वारदात का वीडियो बना वायरल कर दिया. बहरहाल पुलिस ने इस मामले में 5 नामजद जबकि एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है.



सूचना पाकर शहर भर में की गई नाकेबंदी पर गौ तस्कर शातिर निकले: पुलिस

पुलिस की मानें तो कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही शहर भर में नाकेबंदी भी की गई लेकिन गौ तस्कर बेहद शातिर थे. गौ तस्करों ने शहर के अंदरूनी हिस्सों से गाड़ी को ले जाकर पुलिस को भी चकमा देने की कोशिश की.पुलिस की मानें तो गौ तस्करों को खुद के पकड़े जाने के डर से गाड़ी में भरी गायों को गौ रक्षकों की गाड़ी के सामने फेंकना शुरू कर दिया.

गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी (क्राइम) राजीव देसवाल के अनुसार पुलिस ने की थी नाकेबंदी

Loading...

गाड़ी की स्टेपनी तक गौ रक्षकों की गाड़ी पर दे मारी. पुलिस की मानें तो आरोपियों की पहचान कर ली गई है और बदमाशों की पिकअप गाड़ी भी मेवात के तावडू के गांव से बरामद कर ली गई है और आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. घटना को लेकर तमाम हिन्दू संगठनों में भारी गुस्सा और रोष है.

ये भी पढ़ें- 9 क्विंटल मीट ले जा रहे ट्रक को पकड़ा, गोमांस के शक के लेकर हुआ हंगामा

कांग्रेस और इनेलो पर जमकर बरसे सीएम खट्टर, पृथला में की फूल खिलाने की अपील

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...