लाइव टीवी

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में बीजेपी सहित 4 दलों के प्रत्याशियों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

News18 Haryana
Updated: October 7, 2019, 9:55 PM IST
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में बीजेपी सहित 4 दलों के प्रत्याशियों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस
सोहना की एसडीएम एवं चुनाव अधिकारी चिनार चहल

गुरुग्राम जिले के सोहाना में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बीजेपी और कांग्रेस सहित चार दलों के प्रत्याशियों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. जिले के सोहाना में चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले चार प्रत्याशियों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. जिन प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता (model code of conduct) के उल्लंघन के नोटिस जारी किए गए हैं उनमें बीजेपी (BJP) के कंवर संजय सिंह, कांग्रेस पार्टी  (Congress Party) के डॉ समसुद्दीन, जेजेपी रोहताश खटाना व एलएसपी के दयाराम सैनी शामिल हैं. सोहना की चुनाव अधिकारी एवं एसडीएम चिनार चहल ने बताया कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से आदर्श आचार संहिता का विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है. चुनाव आयोग की टीम प्रत्याशियों पर आचार संहिता का पालन कराने के लिए पूरी तरह से नजर जमाए हुए है.

चुनाव अधिकारी चिनार चहल ने कहा दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई 

जिस पार्टी के उम्मीदवार सरकारी प्रॉपर्टी पर अपने होर्डिंग, बैनर लगाकर या अन्य तरीके से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा रही है.  एसडीएम चहल के अनुसार टीम हर उम्मीदवार पर पैनी नजर रह रही है. आगे भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. चार पार्टियों के उम्मीदवारों को नोटिस दिया गया है, मामले की जांच की जा रही है और यदि जांच में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
(रिपोर्ट - संजय राघव )

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में करेंगे चार रैलियों को संबोधित

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस के लिए आई राहत की खबर, 2 बागियों ने वापस लिया नामांकन

ओपी चौटाला को इस बात का अफसोस, जनता के सामने कही दिल की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...