पशु प्रेमियों के लिए खुशखबरी, गुरुग्राम में बनेगा हरियाणा का पहला पेट्स क्लीनिक

गुरुग्राम में 25 लाख रुपए की लागत से पेट्स क्लीनिक बनाया जाएगा जिसमें उच्च स्तर के डॉक्टर भी नियुक्त किए जाएंगे ताकि सुविधा के साथ-साथ पेट्स को बेहतर इलाज मिल सके.

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: January 14, 2019, 8:23 PM IST
पशु प्रेमियों के लिए खुशखबरी, गुरुग्राम में बनेगा हरियाणा का पहला पेट्स क्लीनिक
एक पेट्स क्लीनिक में कुत्ते का इलाज होता हुआ
Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: January 14, 2019, 8:23 PM IST
गुरुग्राम में हरियाणा का पहला पेट्स क्लीनिक बनाया जाएगा जिसके लिए पशुपालन विभाग की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं. यह पेट्स क्लीनिक 25 लाख रुपए की लागत से अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होगा. गुरुग्राम में पशु प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. अब हरियाणा सरकार की तरफ से पेट्स को बेहतर इलाज देने के लिए पशुपालन विभाग की तरफ से यह पहल की जा रही है.गुरुग्राम में हरियाणा का पहला पेट्स क्लीनिक बनाया जाएगा. साथ ही साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि जिन लोगों के पास कुत्ते-बिल्ली हैं वह समय-समय पर इन क्लिनिक्स में आकर उनका ट्रीटमेंट या जांच करा सकें.

पशुपालन विभाग का कहना है कि आम तौर पर जो लोग बैठ सकते हैं. वह उन्हें अपने बच्चों की तरह रखते हैं. इसी के साथ यह जिम्मेदारी भी बन जाती है कि सरकार की तरफ से जो सुविधाएं और बेहतर इंतजाम पशुपालन विभाग की तरफ से पेट्स के लिए किए जा रहे ,हैं उनका फायदा लोगों को मिलें.

गुरुग्राम में 25 लाख रुपए की लागत से पेट्स क्लीनिक बनाया जाएगा जिसमें उच्च स्तर के डॉक्टर भी नियुक्त किए जाएंगे ताकि सुविधा के साथ-साथ पेट्स को बेहतर इलाज मिल सके. इस योजना को सरकार की तरफ से हरी झंडी दे दी गई है. विभाग की तरफ से गुरुग्राम में जगह को भी निश्चित कर लिया गया है और जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा. इसके बाद हरियाणा के हर जिले में ऐेसे क्लीनिक बनाए जाएंगे.




यह भी पढ़ें- 23 साल की उम्र में गंवा दी थी एक टांग, अब माउंट विंसन पर तिरंगा लहराकर लौटीं पद्मश्री अरुणिमा

यह भी पढ़ें- मां के साथ गुरु के थे अवैध संबंध, शिष्य ने कर दी हत्या, शव खेतों में फेंका
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...