लाइव टीवी

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर, गुरुग्राम से ओखला फोर्टिस का सफर केवल 25 मिनट में

News18 Haryana
Updated: November 6, 2019, 10:40 AM IST
हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर, गुरुग्राम से ओखला फोर्टिस का सफर केवल 25 मिनट में
हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए बनाए गए ग्रीन कॉरिडोर के जरिए मात्र 25 मिनट में तय किया गया गुरुग्राम से ओखला फोर्टिस का सफर

एक मरीज के दिल के ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर महज 25 मिनट में 'दिल' को ओखला फोर्टिस पहुंचाया.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) जिले में हार्ट ट्रांसप्लांट (Heart Transplant) के लिए ग्रीन कॉरिडोर (Green Corridor) बनाया गया. इसकी मदद से केवल 25 मिनट में गुरुग्राम से 'दिल' को दिल्ली (Delhi) में एक जरूरतमंद मरीज के पास पहुंचा दिया गया है. गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल से इस दिल को दिल्ली के ओखला फोर्टिस अस्पताल (Okhla Fortis Hospital) पहुंचाया गया है. सवा घंटे के सफर को मात्र 25 मिनट में पूरा किया है. बता दें कि 31.6 किलोमीटर की दूरी महज 25 मिनट में तय कर दिल (Heart) को दिल्ली पहुंचाया गया.

पूरा मामला

दरअसल, एक मरीज के दिल के ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम ट्रैफिक (Gurugram Traffic) ने मंगलवार को फोर्टिस अस्पताल से दिल्ली बॉर्डर तक 6 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया. कॉरिडोर की मदद से ट्रैफिक पुलिस ने महज 15 मिनट में एंबुलेंस (Ambulance) को रास्ता पार करा दिया. एसीपी ट्रैफिक अखिल कुमार के मुताबिक उनका मकसद मरीज का समय पर दिल ट्रांसप्लांट किए जाने को लेकर तैयारी की थी, जिसे पूरा कर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कॉरिडोर में सौंप दिया. इसके बाद यहां से 10 मिनट में ओखला फोर्टिस अस्पताल पहुंचाया गया.

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Police) की दो एस्कॉर्ट जिप्सी (Escort gypsy) के जरिए दिल को एंबुलेंस की मदद से दिल्ली पहुंचाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 8.23 पर गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल से दिल लेकर निकले थे. वहीं रात करीब 8.48 पर दिल्ली के ओखला फोर्टिस अस्पताल दिल (Heart) पहुंच गया.

ये भी पढ़ें:- दुष्यंत ने विधानसभा के प्रवेशद्वार पर टेका माथा तो मां नैना ने भी लिए आशीर्वाद

ये भी पढ़ें:- सरकारी कर्मचारियों को भाजपा विधायक की धमकी, बदल जाएं नहीं तो बदल दिए जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...