साइबर सिटी गुरुग्राम में 24 घंटे में चोरी गईं 17 बाइक

शहर के विभन्न पुलिस थानों में शनिवार को वाहन चोरी के तकरीबन 17 मामले दर्ज किए गए. बीते आठ महीनों में यह आंकड़ा 3100 के पार हो चला है, लेकिन वारदातों का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: September 16, 2018, 12:39 PM IST
साइबर सिटी गुरुग्राम में 24 घंटे में चोरी गईं 17 बाइक
वाहन चोरी के खिलाफ पुलिस व्‍यवस्‍थाओं की जानकारी देते हुए एसीपी शमशेर सिंह.
Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: September 16, 2018, 12:39 PM IST
हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम में वाहन चोर कितने बेखौफ हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 24 घण्टे में वाहन चोरों ने डेढ़ दर्जन से ज्‍यादा बाइक पर हाथ साफ कर डाला. शहर के विभन्न पुलिस थानों में शनिवार को वाहन चोरी के तकरीबन 17 मामले दर्ज किए गए. एक दिन में इतनी वारदातों के बावजूद गुरुग्राम पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है. इन वारदातों में शामिल शातिर चोरों का कोई सुराग गुरुग्राम पुलिस नहीं लगा पाई है.

वहीं इस मामले में गुरुग्राम के एसीपी क्राइम शमशेर सिंह की मानें तो वाहन चोरी की वारदातों से निपटने के लिए एंटी व्हीकल थेफ्ट नामक अलग विभाग भी है, जो समय-समय पर वाहन चोरी से जुड़े गैंगों को बेनकाब करता रहता है, लेकिन यही चोर जमानत पर बाहर आकर फिर से वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देते हैं. एसीपी क्राइम की मानें तो सभी थाना प्रभारियों को पेट्रोलिंग और पुलिस नाकों पर अलर्ट रहने के आदेश भी जारी किए गए हैं. वे संदिग्ध लगने वाले वाहनों की समय-समय पर चेकिंग करते रहते हैं.

पुलिस के दावों में कितनी सच्चाई है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वाहन चोरी की शिकायतों से साइबर सिटी के विभिन्न थानों के रजिस्टर भरे पड़े हैं. बीते आठ महीनों में यह आंकड़ा 3100 के पार हो चला है, लेकिन वारदातों का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में 'सेवा, सुरक्षा और सहयोग' का नारा देने वाली गुरुग्राम पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर